Rishi Sunak Zelensky Viral Video: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें जेलेंस्की ऋषि सुनक की मां के हाथों की बनी भारतीय मिठाई (बर्फी) खाते हुए नजर आ रहे हैं. ऋषि सुनक ने बेहद शानदार कैप्शन के साथ ये वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋषि सुनक का इंस्टाग्राम पोस्ट
ऋषि सुनक ने अपने इंस्टाग्राम पर ये वीडियो शेयर किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि  'ऐसा हर दिन नहीं होता है कि वलोडिमिर जेलेंस्की आपकी मां के हाथ की बनी मिठाई ट्राई करें.' 


दरअसल, एक इंटरव्यू में ऋषि सुनक ने जेलेंस्की के हुई मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा कि हम दोनों बात कर रहे थे. इस दौरान जेलेंस्की को भूख लग रही थी. तब मैंने उनके सामने मेरी मां के हाथों की बनी कुछ शानदार भारतीय मिठाईयां खाने की पेशकश की, जिसमें  बर्फी भी शामिल थी. जेलेंस्की को यह मिठाई काफी ज्यादा पसंद आई और उन्होंने इसे खाने के बाद काफी तारीफ भी की. 


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी भारतीय अरबपति नारायण मूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति हैं. हाल ही में अक्षता मूर्ति की मां और पीएम सुनक की सास सुधा मूर्ति का एक वीडियो भी काफी चर्चा में रहा, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'अक्षता मूर्ति ने ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री बनाया.'


जेलेंस्की का दूसरा ब्रिटेन दौरा
यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की हाल ही में यूरोपीय दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने ब्रिटेन का भी दौरा किया. जेलेंस्की ने ब्रिटेन दौरे में लंबे समय से रूस से चल रहे युद्ध के लिए ब्रिटेन से नए हथियार की मांग की. आपको बता दें कि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद जेलेंस्की की यह दूसरी यात्रा थी. इस दौरे के बाद सुनक ने यूक्रेन को वायु रक्षा मिसाइलें,  मानव रहित हवाई प्रणालियों के साथ ही 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी वाले नए ड्रोन भी देने का दावा किया है.