UP School Closed: उत्तर प्रदेश के अनऐडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने पूरे प्रदेश में 8 अगस्त, 2023 यानी की आज सभी प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया था. इसके चलते नोएडा जिले में भी कुछ स्कूल बंद रहे और कुछ खुले रहे. कई स्कूलों के बच्चे ड्रेस पहन कर अपनी सोसाइटी के बाहर खड़े रहे और फिर उन्हें वापस लौटना पड़ा. स्कूल बंद करने की वजह आजमगढ़ में एक छात्रा के सुसाइड करने के बाद उस स्कूल के टीचर और प्रिंसिपल की गिरफ्तारी के विरोध में रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में चिल्ड्रन गर्ल स्कूल में 31 जुलाई को एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया था. छात्रा ने सुसाइड स्कूल के अंदर की थी, इसलिए परिजनों ने प्रिंसिपल और टीचर पर लापरवाही का आरोप लगाया. इसके बाद इस मामले में पुलिस ने स्कूल की प्रिंसिपल और टीचर को जेल भेज दिया. प्रिंसिपल और टीचर के जेल भेजे जाने के विरोध में अनऐडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश ने 7 अगस्त को यह फैसला लिया था कि पूरे उत्तर प्रदेश में सभी बोर्ड के प्राइवेट स्कूल 8 अगस्त को बंद रखे जाएंगे.


ये भी पढ़ेंः Delhi News: दिल्ली में 8 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, अपहरण कर दिया रेप की वारदात को अंजाम


स्कूल एसोसिएशन के इस फैसले को देखते हुए कई स्कूलों ने 7 अगस्त की देर रात तक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों को मैसेज कर स्कूल बंद होने की सूचना दे दी थी. लेकिन, जिले में कई स्कूल ऐसे हैं, जिन्होंने आज स्कूल को खुला रखा है और बच्चे सुबह स्कूल गए हैं.


जानें, क्या है पूरा मामला


खबरों की मानें तो, 1 अगस्त, 2023 को आजमगढ़ की एक प्राइवेट स्कूल की छात्रा ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया था कि स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक लगातार उसका उत्पीड़न कर रहे थे. इससे परेशान होकर उसने ये कदम उठाया है. छात्रा के पास से मोबाइल भी बरामद किया गया है. इसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


(इनपुटः IANS)