Delhi News: दिल्ली में 8 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, अपहरण कर दिया रेप की वारदात को अंजाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1810568

Delhi News: दिल्ली में 8 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, अपहरण कर दिया रेप की वारदात को अंजाम

Delhi News: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की. आयोग अध्यक्ष ने बच्चे के परिजनों से भी बातचीत की. बच्ची बेहद गरीब परिवार से है. लड़की के पिता एसी मैकेनिक हैं जबकि मां गृहिणी है. 

Delhi News: दिल्ली में 8 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, अपहरण कर दिया रेप की वारदात को अंजाम

Delhi News: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने 8 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. आयोग को जानकारी मिली थी कि दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में 8 साल की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया गया है. लड़की पास के सामुदायिक शौचालय से अपने घर जा रही थी तभी आरोपी ने उसे फुसलाकर साथ ले जाने की कोशिश की. जब लड़की ने उसके साथ जाने से इनकार कर दिया तो वह उसे जबरन पास के पार्क में ले गया. वहां आरोपी ने उसके साथ बेरहमी से दुष्कर्म किया और भाग गया. 

अस्पताल में भर्ती
इस घटना के बाद बच्ची फटे कपड़ों में अपने घर पहुंची. उसको काफी खून बह रहा था. लड़की की मां उसे तुरंत दिल्ली महिला आयोग की महिला पंचायत लेकर आई. आयोग ने लड़की और उसके परिवार की सहायता की और मामले में एफआईआर करवाई. लड़की फिलहाल एक अस्पताल में भर्ती है, जहां घटना के दौरान उसके निजी अंगों में लगी गंभीर चोटों के कारण उसका ऑपरेशन किया गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: डेंगू-मलेरिया रोकथाम के लिए सरकार ने ग्राउंड जीरो पर की हजारों कर्मचारियों की तैनाती

परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आयोग के सदस्य किरण नेगी और वंदना सिंह के साथ आज अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की. आयोग अध्यक्ष ने बच्चे के परिजनों से भी बातचीत की. बच्ची बेहद गरीब परिवार से है. लड़की के पिता एसी मैकेनिक हैं जबकि मां गृहिणी है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने उन्हें आयोग की ओर से पूरी तरह से सहयोग का आश्वासन दिया और आयोग की टीम को उन्हें सभी तरह की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया. आयोग की एक टीम लगातार बच्ची के साथ अस्पताल में मौजूद है. आयोग कानूनी कार्यवाही के दौरान परिवार की सहायता भी करेगा और बच्ची के लिए मुआवजा भी दिलवाएगा.

स्वाति मालिवाल बोलीं ये कब रुकेगा?
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, 'मैं निःशब्द हूं. हम नियमित अंतराल पर ऐसे जघन्य मामलों का सामना कर रहे हैं. हाल ही में एक 3 साल की बच्ची के साथ भी उसके स्कूल में यौन उत्पीड़न किया गया था. ये कब रुकेगा? आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जानी चाहिए. मैंने अस्पताल में बच्चे से मुलाकात की है. हम परिवार के साथ हैं और पीड़िता और परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे.'

Trending news