UP News: उत्तर प्रदेश के हर जिले में दिव्यांगजनों के लिए बनेंगे मोबाइल कोर्ट, राज्यमंत्री ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1955005

UP News: उत्तर प्रदेश के हर जिले में दिव्यांगजनों के लिए बनेंगे मोबाइल कोर्ट, राज्यमंत्री ने दी जानकारी

UP News:  दिव्यांगजनों की समस्याओं के निस्तारण के लिए हर जिले में मोबाइल कोर्ट की व्यवस्था भी की जा रही है, नरेंद्र कश्यप ने बताया उत्तर प्रदेश सरकार जातिगत जनगणना को लेकर अभी कोई कदम नहीं उठा रही है.

UP News: उत्तर प्रदेश के हर जिले में दिव्यांगजनों के लिए बनेंगे मोबाइल कोर्ट, राज्यमंत्री ने दी जानकारी

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश सरकार अब दिव्यांगजनों के लिए हर जिले में मोबाइल कोर्ट शुरू करने जा रही है. उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग और दिव्यांगजन सशक्तिकरण स्वतंत्र राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप ने बताया उत्तर प्रदेश सरकार ने दिव्यांगजनों के लिए संचालित जगद्गुरु रामभद्राचार्य विश्वविद्यालय का राजकीयकरण करते हुए संचालित करने का फैसला किया है. विश्वविद्यालय से पास होने वाले दिव्यांगजनों के लिए प्लेसमेंट की व्यवस्था भी अब की जा रही है. इसके साथ दिव्यांगजनों के लिए संचालित दूसरे विश्वविद्यालय डॉक्टर शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विद्यालय में 38 करोड़ की लागत से छात्र-छात्राओं के लिए छात्रावास का निर्माण भी कराया जा रहा है.

दिव्यांगजनों की समस्या
दिव्यांगजनों की समस्याओं के निस्तारण के लिए हर जिले में मोबाइल कोर्ट की व्यवस्था भी की जा रही है, नरेंद्र कश्यप ने बताया उत्तर प्रदेश सरकार जातिगत जनगणना को लेकर अभी कोई कदम नहीं उठा रही है. हालांकि नीतिगत फैसला है सर्वसम्मति से कोई निर्णय लिया जाएगा.

नीतीश कुमार के बयान की निंदा
वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सदन में दिए गए बयान पर उन्होंने कहा नीतीश कुमार द्वारा की गई टिप्पणियां बहुत ही आपत्तिजनक हैं. इस बयान की देशभर में विरोध हो रहा है, क्योंकि सदन में चुनाव हुआ मुख्यमंत्री महिलाओं के लिए इस तरह की इस तरह के शब्दों का प्रयोग करेगा इसकी कल्पना नहीं की जा सकती. मैं भी उनके इस बयान की निंदा करता हूं.

ये भी पढ़ें: फोटोग्राफर मोहनलाल मर्डर केस में बड़ा खुलासा, दामाद ने कराई थी ससुर की हत्या

अखिलेश यादव को कहा ये
अखिलेश यादव द्वारा भारतीय जनता पार्टी पर लगाए गए घोटाले के आरोप में उन्होंने कहा अखिलेश यादव अपनी लगातार हो रही हार से कुंठित हैं इसलिए वह आधारहीन आरोप लगा रहे हैं. समाजवादी पार्टी अपने अस्तित्व के संकट से जूझ रही है ऐसे में उनका कोई भी आरोप भारतीय जनता पार्टी पर प्रभावी साबित नहीं होगा.

INPUT- PIYUSH GAUR

Trending news