Noida Crime: ड्रग्स फैक्ट्री के खुलासे के बाद पुलिस सख्त, अब तक 39 विदेशी गिरफ्तार
Advertisement

Noida Crime: ड्रग्स फैक्ट्री के खुलासे के बाद पुलिस सख्त, अब तक 39 विदेशी गिरफ्तार

Noida Crime:  ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एलस्टोनिया सोसाइटी में जब विदेशी नागरिकों के वीजा और पासपोर्ट की सत्यापन के लिए पुलिस और एलआईयू की टीम पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया. घबराए हुए विदेशी नागरिक फ्लैट में इधर-उधर छिपने लगे. कुछ तो डबल बेड के बॉक्स में छुपे हुए मिले. 

Noida Crime: ड्रग्स फैक्ट्री के खुलासे के बाद पुलिस सख्त, अब तक 39 विदेशी गिरफ्तार

Noida Crime: बीते दिनों ग्रेटर नोएडा इलाके में ड्रग्स फैक्ट्री के खुलासे के बाद पुलिस ने विदेशी नागरिकों के सत्यापन के लिए जो अभियान शुरू किया है. उसे व्यापक सफलता मिल रही है. 16 विदेशी नागरिक पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं. दूसरे दिन भी पुलिस ने एलस्टोनिया सोसाइटी में छापा मारकर अवैध रूप से रह रहे 23 अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. वहीं ग्रेटर नोएडा में स्थित जेपी अमन सोसाइटी में पासपोर्ट के जलाने की सूचना मिली है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पासपोर्ट कुछ सिम कार्ड और सत्यापन के फॉर्म कूड़े के ढेर से बरामद किए हैं, जिन्हें जलाने के लिए आग लगाई थी.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: बिजनेस वुमन के रूम में होटल कर्मचारी ने किया कुछ ऐसा, चीख उठी महिला

 

पुलिस पहुंचने पर मचा हड़कंप
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एलस्टोनिया सोसाइटी में जब विदेशी नागरिकों के वीजा और पासपोर्ट की सत्यापन के लिए पुलिस और एलआईयू की टीम पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया. घबराए हुए विदेशी नागरिक फ्लैट में इधर-उधर छिपने लगे. कुछ तो डबल बेड के बॉक्स में छुपे हुए थे, जिन्हें पुलिस ने बॉक्स से निकालकर गिरफ्तार कर लिया. इस अभियान का असर अन्य सोसाइटी में भी दिखाई दे रहा है. जेपी अमन सोसाइटी में तो पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों को कूड़े के ढेर में डालकर जलाने का भी प्रयास किया गया, लेकिन सोसाइटी के गार्ड के सतर्कता उन्हें जलने से पहले ही बचा लिया गया.

गार्ड ने दिखाई सूझबूझ
सोसायटी के प्रेसिडेंट योगेश सिंह ने बताया कि उन्हें आग की सूचना गार्ड ने दी थी, जब वे मौके पर पहुंचे तो उन्हें जलने से बच गये पासपोर्ट, कुछ सिम कार्ड और सत्यापन के फॉर्म कूड़े के ढेर मिले. ये N22 टावर के पीछे अज्ञात ने जलाए थे. पासपोर्ट, टिकट, आईकार्ड समेत कई दस्तावेज मौके पर आग बुझाकर अधजले हालत में बरामद किया गया. इसके साथ ही14 नेपाली, 4 बांग्लादेशी और 4 भारतीय पासपोर्ट बरामद हुए.  इसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद मौके पर पुलिस तो दस्तावेजों को कब्जे में लेकर मामले की जांच कर रही है.

इनपुट- बलराम पांडेय

Trending news