Vastu Tips: घर में लगाएं ये चमत्कारी गुलाबी फूल, चमक जाएगा भाग्य
Advertisement

Vastu Tips: घर में लगाएं ये चमत्कारी गुलाबी फूल, चमक जाएगा भाग्य

पियोनिया के फूल को फूलों की रानी कहा जाता है. इसको घर में लगाने से कई तरह के लाभ की प्राप्ती होती हैं. 

Vastu Tips: घर में लगाएं ये चमत्कारी गुलाबी फूल, चमक जाएगा भाग्य

Peony Flower Benefit: फूल को किसी भी जगह रख दो वह उस जगह की शोभा बढ़ा देते हैं. वास्तु शास्त्र की मानें तो फूल का संबंध सुरदता के साथ जीवन के सौभाग्या से भी जुड़ा होता है. ऐसा ही एक गुलाबी रंग का फूल पियोनिया का है. इसको घर में लगाने से सुंदरता के साथ कई फायदे भी होते हैं. 

परेशानी और मनमुटाव होंगे दूर
पियोनिया के फूल को फूलों की रानी कहा जाता है. इसको प्रेम और सुंदरता का प्रतीक माना जाता है. परिवार में या किसी के साथ किसी भी तरह की परेशानी या मनमुटाव को यह दूर करता है. इसलिए इसका पौधा घर में लगाने से शुभ होता है. 
 
जल्द बनेंगे शादी के योग
शादी नहीं हो रही है या शादी में किसी तरह की कोई अरचन आ रही है तो इसे घर में लगा लें. इससे जल्दी ही शादी के योग बन जाते है और साथ ही मनचाहा जीवनसाथी की इच्छा भी पूरी होगी.

ये भी पढ़ें: Akshay Navami पर आंवले का महत्व, जानें डेट, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

खुशहाल और सुख-समृद्ध जीवन 
खुशहाल और सुख-समृद्ध जीवन पाने के लिए इस फूल को घर को दक्षिण पश्चिम दिशा में लगाएं. इससे घर में पैसों के मामले में आने वाली अरचन खत्म हो जाएगी.  

घर से नेगेटिविटी को करेगा दूर 
ऐसा कहा जाता है कि पियोनिया का पौधा घर के मुख्य द्वार के दायीं तरफ लगाना चाहिए. इससे घर में किसी भी तरह की  नेगेटिव ऊर्जा नहीं आती है. 

दांपत्य जीवन में आएगा खुशी
पति-पत्नी के बीच झगड़े होना आम बात होती है. ऐसे में अगर आपको इन झगड़ों को दूर करना हैं तो पियोनिया का पौधा, फूल या पेंटिंग आपको अपने बेडरूम में लगानी चाहिए. इससे आपकी शादीशुदा जिदंगी में सुख और खुशियां आएंगी. 

घर में आएगी खुशहाली और बढ़ेगी सुंदरता 
घर की शोभा बढ़ाने के लिए आप इन फूलों को अपने घर में रख सकते हैं या इसका पौधा अपने घर के आंगन में लगा सकते हैं. इससे घर में खुशहाली बनी रहेगी और सुंदरता भी बढ़ेगी. 

 

 

Trending news