श्रीलंका और थाईलैंड के बाद इस देश ने भारतीयों के लिए शुरू की वीजा-फ्री एंट्री, नए साल में बनाएं जाने का प्लान
Advertisement

श्रीलंका और थाईलैंड के बाद इस देश ने भारतीयों के लिए शुरू की वीजा-फ्री एंट्री, नए साल में बनाएं जाने का प्लान

Visa Free Countries For Indians: श्रीलंका और थाईलैंड के बाद मलेशिया ने भारतीय नागरिकों के लिए वीजा फ्री एंट्री कर दी है, ये सेवा 1 दिसंबर 2023 से शुरू हो गई है, जो 31 दिसंबर 2024 तक प्रभावी रहेगी.

श्रीलंका और थाईलैंड के बाद इस देश ने भारतीयों के लिए शुरू की वीजा-फ्री एंट्री, नए साल में बनाएं जाने का प्लान

Visa Free Countries For Indians: साल 2023 के खत्म होने में अब बस एक महीने का समय बचा है, दिसंबर के बाद साल 2024 की शुरुआत होगी. नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए लोग अलग-अलग जगह जाने का प्लान बनाते हैं, इस नए साल में अगर आप भी देश से बाहर कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है. श्रीलंका और थाईलैंड के बाद एक और देश ने भारतीयों के लिए वीजा फ्री एंट्री कर दी है. आज यानी 1 दिसंबर से मलेशिया ने भारतीय नागरिकों के लिए वीजा फ्री एंट्री कर दी है. 

हाल ही में मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने अपने भाषण में घोषणा की थी कि भारत और चीन के नागरिक 30 दिन तक मलेशिया में बिना वीजा के रह सकते हैं. ये सेवा 1 दिसंबर 2023 से शुरू हो गई है, जो 31 दिसंबर 2024 तक प्रभावी रहेगी.

मलेशिया को होगा फायदा
आंकड़ों के अनुसार, चीन और भारत मलेशिया के चौथे और पांचवें सबसे बड़े पर्यटक बाजारों का प्रतिनिधित्व करके हैं. इस साल जनवरी से जून महीने के बीच मलेशिया में कुल 9.16 मिलियन पर्यटक पहुंचे, जिसमें से 498,540 चीनी और 283,885 पर्यटक भारतीय थे. अब फ्री वीजा एंट्री मिलने के बाद पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा. पर्यटन को बढ़ावा देने में मलेशिया का ये कदम मील का पत्थर साबित हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- Rule Change From 1 December: आज से लागू हुए ये बड़े बदलाव, सीधा आपकी जेब पर पड़ेगा असर

मलेशिया में घूमने लायक जगहें (Malaysia Tourist Spot)
मलेशिया में आप पेट्रोनास ट्विन टावर्स, मलेशिया पेनांग हिल, मलक्का, लंगकावी, बाटू गुफा मंदिर, जॉर्ज टाउन पेनांग, किनाबालु, तमन नेगारा, ज़ू नेगारा, पुत्रजया, कैमरुम हाइलैंड, जेंटिंग हाइलैंड्स, केएलसीसी एक्वेरियम, के एल बर्ड पार्क सहित कई जगहों की सैर कर सकते हैं. 

मलेशिया जाने में कितना खर्च आएगा (Malaysia Travel Budget)
मलेशिया ट्रिप के लिए आपको लगभग 1 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे. भारत के कई प्रमुख शहर जैसे, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बैंगलोर से मलेशिया के लिए फ्लाइट ले सकते हैं, जिसका खर्च 25-30 हजाकर रुपये आएगा.  मलेशिया में आपको बजट फ्रेडली होटल भी मिल जाएंगे, जहां आप 3-4 हजार रुपये में एक रात बिता सकते हैं. साथ ही यहां पर आपको नॉनवेज,वेज और वीगन रेस्टोरेंट के ऑप्शन भी मिल जाएंगे. 

Trending news