Vivek Vihar Fire: ईस्ट दिल्ली के विवेक विहार में स्थित बेबी केयर सेंटर में देर रात तकरीबन 11:30 अचानक आग लग गई. आग की लपटे काफी तेज थी, जिसे देख दमकल विभाग को सूचना दी गई.  जैसे ही आग की जानकारी मिली मौके पर दमकल की 16 गाड़ियां पहुंची और बेबी केयर सेंटर से बच्चों को बाहर निकाला गया.  कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.  बेबी सेंटर से 12 नवजात बच्चों को रेस्कयू किया गया, जिसमें से 7 बच्चों की मौत हो गई. वहीं पांच बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो एक बच्चा वेंटिलेटर पर था. उसने भी आज सुबह दम तोड़ दिया.  आग की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. ऐसा बताया जा रहा है कि इस बेबी केयर सेंटर का संचालक और इसका कर्मचारी दोनों फरार है. पुलिस द्वारा मामले को दर्ज कर इसकी कार्यवाही की जा रही है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Karnal Lok Sabha Elections: सबसे हॉट सीट पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, EVM में बंद CM, पूर्व सीएम की किस्मत का फैसला


दमकल विभाग ने 50 मिनट में पाया आग पर काबू
दिल्ली के फायर विभाग के मुताबिक 120 गज की बिल्डिंग में बना था बेबी केयर सेंटर. फर्स्ट फ्लोर से 12 बच्चों को रेस्क्यू कराया गया था. जिसमें से 7 बच्चों ने दम तोड़ दिया और पांच को अस्पताल में भर्ती में इलाज चल रहा है. आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.वहीं बेबी केयर सेंटर में आग की लपटे काफी तेज थी और सेंटर में ऑक्सीजन के सिलेंडर भी पड़े हुए है. कुछ ऑक्सीजन के सिलेंडर आग में भी फटे, लेकिन दमकल के 16 वाहन मौके पर पहुंचे और उन्होंने तकरीबन 50 मिनट में आग पर काबू पा लिया.