Weather update live: पंजाब के इन जिलों में फिलहाल न जाएं, भाखड़ा नांगल बांध से छोड़ा गया पानी बन सकता है मुसीबत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1775410

Weather update live: पंजाब के इन जिलों में फिलहाल न जाएं, भाखड़ा नांगल बांध से छोड़ा गया पानी बन सकता है मुसीबत

Weather update live: भारी बारिश की चपेट में आए हरियाणा के लिए थोड़ी राहत भरी खबर है. मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक 14 जुलाई तक कुछ जिलों में हल्की बारिश होगी और 15 जुलाई के बाद मानसून फिर से सक्रिय होगा. 

पंचकूला में पिंजौर से बद्दी जाने वाला पुल टूटा.

Haryana Weather: हरियाणा में आसमान से आफत से कई जिले प्रभावित हैं. इस बीच HAU के मौसम विशेषज्ञ डॉ मदन लाल खीचड़ ने बताया कि मानसून  सामान्य से दक्षिण पूर्व की तरफ बने होने के कारण राज्य में अगले तीन दिन 14 जुलाई तक मानसून की सक्रियता कम रहने की संभावना है. राज्य के उत्तरी जिले-पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल और दक्षिण-दक्षिण पूर्व जिलों-महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन रही है. 

इस दौरान पश्चिमी व दक्षिण पश्चिमी हरियाणा के जिलों सिरसा, फतेहाबाद, हिसार , जींद, भिवानी, चरखीदादरी में मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील तथा कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है. 15 जुलाई से एक बार फिर राज्य में मानसून की सक्रियता बढ़ने की संभावना है, जिससे राज्य में फिर से बारिश होगी. 

ये भी पढ़ें : भारी बारिश से हरियाणा को हिमाचल को जोड़ने वाला पुल हुआ तबाह, 25 गांवों का टूटा कनेक्शन

इधर भाखड़ा नांगल बांध से अतिरिक्त पानी छोड़ा जा रहा है और ऐसा 48 घंटों तक जारी रहेगा. ऐसे में लोगों को पंजाब-विशेष रूप से नंगल क्षेत्र, आनंदपुर साहिब, रोपड़, गरशाकर, कुराली, खरार, मोहाली, जीकापुर, डेरा वासी, पटियाला, राजपुरा के अलावा अंबाला न जाने की सलाह दी जा रही है. 

भारी बारिश के चलते अंबाला-हिसार हाईवे, अंबाला-राजपुरा NH 1, अंबाला वाया बरवाला पीकेएल और अंबाला-यमुनानगर रोड बंद कर दिया गया है. वहीं शंभू बॉर्डर पर घग्गर नदी का किनारा टूटने के बाद  बाढ़ अंबाला की ओर बढ़ रही है. डीसी ने जीटी रोड को बंद करवा दिया है. प्रशासन हाई अलर्ट पर हैं. 

पंचकूला से अमरावती एनक्लेव को जोड़ने वाला पुल टूटा 
पंचकूला में बीती रात से रुक-रुक हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.तेज बारिश की वजह से अमरावती एक्सप्रेस धंस गया, जिसके बाद लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. तेज बारिश के बाद कई डैम से पानी भी छोड़ा गया था, जिसके बाद पंचकूला से जोड़ने वाला अमरावती एन्क्लेव का पुल भी टूट गया. प्रशासन की ओर से राहत कार्य जारी है. 

इनपुट: दिव्या रानी 

Trending news