Delhi-NCR, Haryana Weather: राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद मौसम खुशनुमा बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत का मौसम ऐसा ही बना रहेगा. वहीं हरियाणा के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है, इस दौरान 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. मौसम में बदलाव की वजह से लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिला है. जानते हैं दिल्ली, हरियाणा सहित देशभर में कैसा रहेगा मौसम.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, आज राजधानी दिल्ली का मौसम खुशनुमा बना रहेगा. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, बारिश की संभावना कम है. आज राजधानी का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 


ये भी पढ़ें- Chaudhary Devi Lal Birthday: राजनीति के किंग मेंकर जिन्होंने PM बनने से किया था इनकार, जानें कौन हैं ताऊ देवीलाल


हरियाणा में बारिश के आसार
हरियाणा के कई जिलों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं. वहीं पिछले दिनों हुई बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में भी कमी आई है. हरियाणा में रोहतक का अधिकतम तापमान सबसे कम 29.3 और गुरुग्राम का अधिकतम ताममान सबसे ज्यादा अधिकतम 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं आने वाले दिनों में हरियाणा का मौसम ऐसा ही बना रहेगा, अधिकतम तापमान में ज्यादा इजाफा नहीं होगा.  


24 घंटे में बारिश
हरियाणा में पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. सबसे ज्यादा 6 एमएम बारिश यमुनानगर में दर्ज हुई, वहीं हिसार में 5.5 और फतेहाबाद में 2.5 बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा कई अन्य जिलों में भी बूंदाबांदी हुई. 


इन राज्यों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, अंडमान निकोबार, केरल, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना है.