Delhi Weather: दिल्ली में पिछले कई दिनों से बारिश न पड़ने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच दिल्ली के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. 25 सितंबर को दिल्ली में एक बार फिर से मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग ने बुधवार से लेकर शुक्रवार तक तीन दिन के लिए हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है. इस दौरान तापमान में भी कमी देखने को मिल सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उमस भरी गर्मी कर रही है परेशान 
बीते सोमवार दिल्ली में दिनभर तेज धूप के चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य तापमान से तीन डिग्री ज्यादा रहा. इसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार के बाद से दिल्ली में अगले तीन से चार दिन तक हल्की-हल्की बारिश का अनुमान है. इससे एक बार फिर तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. दिल्ली में सोमवार के दिन न्यूनतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार यानी की आज भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. इस दौरान न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.


ये भी पढ़ें: 'जवानी ले डूबी' फेम कनिका कपूर यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में करेंगी परफॉर्म


दिल्ली में तीन दिन बारिश का अनुमान 
दिल्ली में पिछले 3-4 दिनों से मौसम साफ बना हुई है. दिन में तेज धूप निकलने के कारण तापमान में वृद्धि देखने को मिली है, जिस कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. 25 सितंबर से दिल्ली में बारिश का एक और दौर देखने को मिल सकता है, जो कि 28 सितंबर तक जारी रहेगा. IMD के अनुसार दिल्ली में 26 और 27 सितंबर को मौसम ज्यादा खराब रहने की संभावना है. इस दिन दिल्ली के इलाकों में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान है. इस दौरान 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवा चलेगी. 28 सितंबर को भी हल्की बूंदाबांदी देखी जा सकती है. लेकिन 29 सितंबर को एक बार फिर से मौसम के साफ होने की संभावना है. IMD के मुताबिक इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री से 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं न्यूनतम तापमान 23 से 25 डिग्री रह सकता है. 


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!


यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!