WFI Controversy: बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच कमेटी में शामिल हुईं बबीता फोगाट
Advertisement

WFI Controversy: बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच कमेटी में शामिल हुईं बबीता फोगाट

WFI Controversy: बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच के लिए बनाई गई समिति में अब पहलवान बबीता फोगाट को भी शामिल किया गया है, जो इस पूरे मामले की जांच करेंगी. 

WFI Controversy: बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच कमेटी में शामिल हुईं बबीता फोगाट

नई दिल्‍ली: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों की जांच के लिए बनाई गई ओवरसाइट समिति में बदलाव किया गया है. बृजभूषण पर लगे आरोपों की जांच के लिए बनाई गई समिति में अब पहलवान बबीता फोगाट को भी शामिल किया गया है.जो इस पूरे मामले की जांच करेंगी. 

क्या है मामला 
18 जनवरी को दिल्ली के जतंर-मंतर पर स्टार रेसलर बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट सहित 30 पहलवान धरने पर बैठ गए. पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कई कोच पर यौन शोषण सहित कई गंभीर आरोप लगाए. हालांकि  बृजभूषण द्वारा इन आरोपों से इनकाक किया जाता रहा. रेसलर्स के प्रदर्शन के बीच खेल मंत्री ने उनसे बातचीत करके मामले को सुलझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी.

रेसलर्स के प्रदर्शन के बाद बृजभूषण को कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से अस्थायी रूप से हटा दिया गया. साथ ही इस पूरे मामले की जांच के लिए ओवरसाइट समिति का गठन किया गया. हालांकि बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक सहित प्रदर्शन कर रहे पहलवान इस समिति से खुश नजर नहीं आए. उनका कहना था कि उनसे बिना चर्चा किए जांच कमेटी का गठन किया गया है.

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट सहित कई पहलवानों ने ट्वीट कर लिखा था कि 'हमें आश्वासन दिया गया था कि ओवरसाइट कमेटी के गठन से पहले हमसे सलाह ली जाएगी, लेकिन बड़े दुख की बात है कि इस समिति के गठन से पहले हमसे सलाह तक नहीं ली गई' इस ट्वीट में रेसलर्स ने PM नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को टैग भी किया था. जिसके बाद अब इसमें बदलाव किया गया है. 

ओवरसाइट समिति में कौन-कौन
ओवरसाइट समिति की प्रमुख विश्व चैंपियन मुक्केबाज मैरी कॉम हैं, वहीं  ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, द्रोणाचार्य पुरस्कृत तृप्ति मुरगुंडे, TOPS CEO राजगोपालन, राधा श्रीमन इसके सदस्य हैं और अब इसमें बबीता फोगाट को भी शामिल किया गया है. समिति में शामिल होने से पहले बबीता ने रेसलर्स से मिलकर उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा भी दिलाया. 

 

Trending news