Winter Vacation 2024: शीतलहर का सितम जारी, दिल्ली के बाद नोएडा में भी स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे
Advertisement

Winter Vacation 2024: शीतलहर का सितम जारी, दिल्ली के बाद नोएडा में भी स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे

School Winter Vacation 2024: ठंड और कोहरे का सबसे ज्यादा असर स्कूल जाने वाले बच्चों  पर पड़ रहा है, जिसकी वजह से नोएडा में 6 जनवरी तक नर्सरी से कक्षा 8 तक के बच्चों की छुट्टियों का ऐलान किया गया है. 

Winter Vacation 2024: शीतलहर का सितम जारी, दिल्ली के बाद नोएडा में भी स्कूल बंद, जानें कब खुलेंगे

School Winter Vacation 2024: पहाड़ी इलाकों में जारी बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है. इन दिन समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं घने कोहरे के साथ चल रही शीतलहर ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है. ठंड और कोहरे का सबसे ज्यादा असर स्कूल जाने वाले बच्चों पर पड़ रहा है, जिसकी वजह से UP सरकार ने सर्दी की छुट्टियों का ऐलान किया था. वहीं अब जिला प्रशासन द्वारा भी छुट्टियों का ऐलान किया जा रहा है. नोएडा में जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने 6 जनवरी तक नर्सरी से कक्षा 8 तक की छुट्टियों का ऐलान किया है. 

 

छुट्टियां बढ़ाई गईं
जिले में ठंड की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी द्वारा 30 दिसंबर तक छुट्टियों का ऐलान किया गया था. लेकिन लगातार बढ़ती ठंड और कोहरे की स्थिति को देखते हुए एक बार फिर इसमें इजाफा किया गया है. कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के बच्चों के लिए आगामी 6 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे. वहीं 7 जनवरी को रविवार है, जिसके बाद सोमवार 8 जनवरी से स्कूल दोबारा खुलेंगे. 

ये भी पढ़ें- Baba Bageshwar Dham: दिल्ली में फिर सजेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, जानें कहां होगा कथा का आयोजन

जिला प्रशासन के फैसले के बाद नोएडा में सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड और परिषदीय समिति सभी बोर्ड के स्कूल बंद रहेंगे. इससे पहले वाराणसी, प्रयागराज, गाजियाबाद सहित UP के कई जिलों में ठंड की वजह से स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं. 

दिल्ली में भी 6 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी
राजधानी दिल्ली में भी बढ़ते ठंड के बीच 1 जनवरी से 6 जनवरी तक विंटर वेकेशन रहेगा. दरअसल, दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की वजह से इस बार नवंबर महीने में ही स्कूलों में विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया गया था, जिसकी वजह से जनवरी महीने में केवल 6 दिनों की छुट्टियां दी गई हैं. हालांकि, 7 जनवरी को रविवार होने की वजह से सभी स्कूल 8 जनवरी से खुलेंगे.

 

 

Trending news