मैदान तैयार है, खिलाड़ी तैयार हैं. इंतजार है तो बस वर्ल्ड के फाइनल मुकाबले का. फाइनल में भारतीय टीम के सामने पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया हैं. अगर वहीं भारतीय टीम का बात करें तो टीम और टीम के खिलाड़ी काफी कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं, जो भी टीम भारतीय टीम के सामने इस वर्ल्ड कप में टकराई है टीम इंडिया ने उनकी दशा और दिशा बिगड़ी है. अगर रोहित शर्मा को ये मुकाबला जीतना है तो भारतीय टीम को धोनी से सीखी बात की गांठ बांध लेनी चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि जब समुद्र के ऊपर से लंका जाना था, लेकिन हनुमान जी के पास वो पावर थी. उन्हें मालूम नहीं थी. ऐसे में जब भी आप प्रेशर सिचुएशन में आते है तो कई बार ऐसा होता है कि आप अपनी स्ट्रेंथ को भूल जाते है, जिससे आप गलती करते हैं. कॉन्फिडेंस शख्स उस टैलेंट से कई गुना अच्छा होता है जो कि खुद पर ही सवाल उठाता रहा है.


इस पूरे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया चैंपियन की तरह खेली है. सभी टीमें भारतीय टीम का विजयी रथ रोकने में नाकाम रही. भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में लगातार एक के बाद एक 10 मुकाबले जीते हैं. वहीं टीम का विजयी रथ अब भारत का ये विजय रथ भारतीय टीम को फाइनल को और पहुंच चुका है. इसलिए पूरा देश विजयी भव के नारे लगा रहा हैं.


ये भी पढें: Ind vs Aus: World Cup Final मैच से पहले दुआओं का दौर जारी, 20 साल बाद एतिहासिक जीत के लिए प्रसिद्ध मंदिर में की जा रही पूजा


भारतीय टीम 2011 में वर्ल्ड की ट्रॉफी उठाने के बाद एक बार फिर ट्रॉफी उठाने से बस एक कदम की दूरी पर है. वहीं टीम इंडिया के पास मौका होगा साल 2003 में मिला टीम इंडिया को मिले दर्द का हिसाब चुकता करने का. 2003 में खेले गए वर्ल्ड के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. वहीं टीम इंडिया के पास मौका होगा ऑस्ट्रेलिया को हरा पुराना हिसाब किताब चुकता करने का.