Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 14 मई से पहलवान दिल्ली के जतंर-मंतर पर धरने पर हैं. रेसलर्स के प्रदर्शन को राजनीतिक संगठन, किसान संगठन और खाप पंचायतों का साथ मिल रहा है. किसानों के समर्थन में आज भारतीय किसान यूनियन चढूनी ने अंबाला शहर उपायुक्त कार्यालय में प्रदर्शन किया और उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंबाला में किसानों ने सौंपा ज्ञापन
पहलवानों के समर्थन में आज भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी ने अंबाला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया सरकार विरोधी नारे लगाए. इस दौरान किसानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और उपायुक्त को ज्ञापन भी सौंपा. किसान नेताओं ने कहा कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को जल्द से जल्द न्याय मिलना चाहिए. पहलवानों के समर्थन में उन्हें जो भी करना पड़ेगा वो करेंगे. 


कैथल में चढूनी की बैठक
कैथल में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने एक जिला स्तरीय मीटिंग का आयोजन किया गया. जिसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए चढूनी ने कहा कि 25 मई को खटकड़ टोल प्लाजा पर किसानों का प्रोग्राम है, इसमें पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को सम्मानित किया जाएगा. सत्यपाल मलिक ने खिलाड़ियों को अपना समर्थन दिया है. इसके साथ ही कहा कि प्रदर्शन पर बैठी हरियाणा की बेटियों को समर्थन देकर सरकार को ये दिखाया जाएगा कि वो अकेले नहीं है सारा हरियाणा उनके साथ है.  


ये भी पढ़ें- निर्माण के 8 साल भी नहीं शुरू हो सका 'आम आदमी पॉलीक्लिनिक', इलाज के लिए भटकने को मजबूर लोग


गुरनाम सिंह चढूनी ने बृजभूषण शरण सिंह पर बोलते हुए कहा कि जिस व्यक्ति पर 38 मुकदमे दर्ज हैं,  क्या बीजेपी को ऐसे लोग ही मिलते हैं राजनीति करने के लिए? क्या अब देश पर गुंडे राज करेंगे? अगर गुंडों को ऊंचे पदों पर बिठा दिया जाएगा तो इस देश का क्या हाल होगा?  इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियों को चाहिए कि इकट्ठा होकर इन गुंडों को हराएं. 


झज्जर में खाप पंचायत
वहीं बृजभूषण के विरोध में झज्जर में दलाल खाप-84 ने भी प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा. दलाल खाप प्रधान ने कहा कि बिना किसी देरी के बृजभूषण गिरफ्तारी हो. इस दौरान खाप प्रधान ने बृजभूषण पर जातिवाद करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन कर रही बेटियां किसी एक जाति की नहीं बल्कि पूरे देश का गौरव हैं, आज सारा देश बेटियों के साथ हो रहे अन्याय को देख रहा है, फिर भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो रही है.