Wrestlers Protest: बेटी, बाहुबली और बखेड़ा! बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं होने पर कांग्रेस ने BJP को घेरा
Advertisement

Wrestlers Protest: बेटी, बाहुबली और बखेड़ा! बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं होने पर कांग्रेस ने BJP को घेरा

Wrestlers Protest: कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने दिल्ली में पहलवानों व उनके समर्थकों के साथ हुई मारपीट पर दुख जाहिर किया और कहा कि अगर देश का गौरव बढ़ाने वाली बेटियों की सुनवाई नहीं होगी तो गांव-देहात की बेटियां न्याय की उम्मीद ही छोड़ देंगी. 

Wrestlers Protest: बेटी, बाहुबली और बखेड़ा! बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं होने पर कांग्रेस ने BJP को घेरा

Wrestlers Protest: भिवानी पहुंची तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कल दिल्ली में पहलवानों व उनके समर्थकों के साथ हुई मारपीट की निंदा करते हुए दुख जाहिर किया. किरण ने कहा कि देश का गौरव बढ़ाने वाली बेटियों की सुनवाई नहीं होगी तो गांव-देहात की आम बेटियां न्याय की उम्मीद ही छोड़ देंगी. 

दिल्ली में कल पुलिस व पहलवानों तथा उनके समर्थकों के बीच हुए टकराव के बाद देश भर में रोष है. वहीं दूसरी तरफ इस मुद्दे पर सियासत भी बढ़ने लगी है. इसकी बानगी भिवानी के धनाना गांव में देखने को मिली, जहां पहलवान बेटियों के समर्थन में करीब एक महीने से धरना जारी है. आज कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने यहां पहुंचकर अपना समर्थन दिया. साथ ही कल की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए दुख जाहिर किया.किरण चौधरी ने कहा कि कल खिलाड़ियों का जो हाल हुआ, वो हैरान करने वाला नहीं, बल्कि दुखदाई है. उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में ऐसा हाल पहली बार देखा है, आजादी के बाद सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि सरकार बेटियों की आवाज सुनने की बजाय बर्बरता कर रही है, जो दुर्भाग्य की बात है.

ये भी पढ़ें- Wrestlers Protest: FIR को विनेश फोगाट ने बताया 'तानाशाही', अब होगी आर-पार की लड़ाई

इसके साथ ही किरण चौधरी ने कहा कि एक तरफ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जाता है, दूसरी तरफ उत्पीड़न किया जाता है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर FIR होती है, इससे ज्यादा लानत की बात और क्या हो सकती है. उन्होंने कहा कि जो बेटी देश का नाम रोशन कर गौरव बढ़ाती हैं, उनके साथ ऐसा व्यवहार, इससे बढ़कर दुर्भाग्य क्या होगा. वहीं किरण चौधरी ने बाहुबली सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं होने के पीछे राजनीतिक वजह बताई.

किरण ने कहा कि देश का गौरव बढ़ाने वाली बेटियों की सुनवाई नहीं होगी तो गांव की आम बेटियां तो न्याय की उम्मीद ही छोड़ देंगी. वहीं विपक्ष पर राजनीति करने के आरोपों पर किरण ने कहा कि विपक्ष का काम जनता की आवाज उठाना है. साथ ही कहा कि भाजपा पर जातिवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया.  

पहलवानों के मुद्दे पर कुछ भी कहने से बचते नजर आए BJP मंत्री
एक ओर जहां कांग्रेस विधायक ने रविवार को पहलवानों के साथ हुई बदसलूकी के मामले में BJP पर निशाना साधा. वहीं करनाल पहुंचे शहरी एवं स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता पहलवानों के मुद्दे पर बात करने से कन्नी काटते नजर आए. उन्होंने कहा कि मामला दिल्ली का है और दिल्ली का प्रशासन अपना काम करेगा.  

 

Trending news