Wrestlers Protest: यौन शोषण के आरोपों में घिरे राष्ट्रीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रहीं है.  बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान जतंर-मंतर पर लगातार 15 दिनों से डटे हुए हैं तो वहीं आज पहलवानों के समर्थन में किसान महापंचायत करेंगे, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसान संगठनों के साथ खाप प्रतिनिधि पहुंचेंगे दिल्ली
बुधवार रात प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स और दिल्ली पुलिस के बीच हुई नोंकझोंक के बाद पहलवानों ने सभी से जतंर-मंतर पहुंचने की अपील की थी. जिसके बाद आज हरियाणा, राजस्थान और यूपी के किसान संगठन, खाप पंचायतों के प्रतिनिधि, मजदूर, महिलाएं और छात्र नेता रेसलर्स के समर्थन में जतंर-मंतर पहुंचेंगे. 


बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम
महापंचायत में शामिल होने हरियाणा की कई खाप पंचायतों के लोग दिल्ली कूच करेंगे, जिसको लेकर दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी गई है. ताकि हरियाणा से आने वाले किसानों और खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों को शामिल होने से रोका जा सके. दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बॉर्डर पर अर्धसैनिक बलों के साथ पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं, जो फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले वाहनों की चेकिंग कर रहे हैं.


जतंर-मंतर पर बढ़ी सुरक्षा 
महापंचायत में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए जंतर मंतर पर बड़ी संख्या में RAF, CRP और दिल्ली पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है.वहीं सुबह लगभग 11बजे तक राकेश टिकैत धरना स्थल पर पहुंच सकते हैं. स्लो मूविंग व्हीकल्स (ट्रेक्टर आदि) को बॉर्डर पर ही रोका जाएगा, इन वाहनों को दिल्ली में घुसने की इजाजत नहीं है.


पहुंच सकते हैं गोपाल राय
जतंर-मंतर पर किसानों का महापंचायत में AAP के मंत्री गोपाल राय भी जतंर-मंतर पहुंच सकते हैं, हालांकि किसी और राजनीतिक पार्टी के नेता की महापंचायत में शामिल होने की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. 


शाम 7 बजे कैंडल मार्च
प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स ने देशवासियों से आज शाम 7 बजे कैंडल मार्च निकालने की अपील की है.