Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रेसलर्स का धरना लगातार  13वें दिन भी जारी है. बुधवार रात जतंर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद बजरंग पूनिया ने सभी से दिल्ली आने की अपील की, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड लगाकर हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ से आने वाले वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी. इस दौरान रेसलर्स को समर्थन देने पहुंच रहे लोगों को हिरासत में भी लिया गया, जिसमें गीता फोगाट और उनके पति का नाम भी शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देर रात समर्थन देने पहुंचें राकेश टिकैत
बुधवार रात से शुरू हुए हंगामे के बाद गुरुवार देर रात किसान नेता राकेश टिकैत रेसलर्स से मिलने जतंर-मंतर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने महज बेड लाने की बात पर दिल्ली पुलिस के व्यवहार की निंदा की, साथ ही कई बड़े ऐलान भी किए. 


07 मई को खाप पंचायतों के प्रतिनिधि करेंगे रेसलर्स से मुलाकात
किसान नेता राकेश ने कहा कि 07 मई को सभी खाप पंचायतों के प्रतिनिधि जतंर-मंतर पर पहुंचकर रेसलर्स से मुलाकात करेंगे, इस दौरान आगे की रणनीति पर चर्चा भी की जाएगी. टिकैत ने कहा कि प्रदर्शन की वजह से खिलाड़ियों की प्रैक्टिस छूट रही है, जिसपर भी चर्चा की जाएगी. टिकैत ने सरकार से रेसलर्स के प्रैक्टिस की व्यवस्था कराने की भी अपील की है. 



 


बजरंग पूनिया ने ट्वीट कर मांगा साथ
पहलवान बजरंग पूनिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'हम अपने देश के गौरव के लिए लड़े. आज हम आपके चैंपियंस की सुरक्षा और सम्मान के लिए लड़ रहे हैं. कृपया हमारा साथ दें'.



 


खाप पंचायतों की एंट्री से बढ़ेगा टेंशन
13 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स को विपक्षी पार्टियों के साथ ही किसान नेता, खिलाड़ियों और खाप पंचायतों का समर्थन मिल रहा है, हालांकि अभी तक इस पर हरियाणा सरकार की तरफ से कोई खास प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. ऐसे में अब पहलवानों से खाप प्रतिनिधियों की मुलाकात को कई मायनों में अहम माना जा रहा है.