यमुना नगर: 2024 के चुनाव नजदीक आने के साथ ही हरियाणा सरकार ने सभी जिलों में जनसमस्याओं को सुनने और उनके तुरंत निस्तारण का काम शुरू कर दिया है. भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई भी तेज कर दी गई है. इसी क्रम में यमुना नगर में दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. केस में लगी धारा को बदलने के एवज में घूस मांगने के मामले में गांधीनगर के एसएचओ और इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर के खिलाफ यह कार्रवाई की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोप है कि गांधीनगर एसएचओ इंस्पेक्टर सुभाष और ईएएसआई संजीव एक केस में धारा को बदलने के लिए दो लाख रुपये मांग कर रहे थे. यमुनानगर निवासी आशिक ने इसकी शिकायत पुलिस के उच्च अधिकारियों से की. 
शुरुआती जांच में ही दोनों पुलिस अधिकारियों की तरफ शक की सुई घूम रही थी, लिहाजा यमुनानगर ने एफआईआर दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. 


एसपी यमुनानगर मोहित हांडा ने बताया कि इंस्पेक्टर सुभाष किसी केस मे लगी धारा को बदलने को लेकर पैसों की डिमांड कर रहे थे. एफआईआर दर्ज की जा रही है और शुरुआती जांच चल रही है सभी पहलुओं की गंभीरता से जांच की जाएगी.


अगर कोई अन्य भी इसमें शामिल है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई  की जाएगी. शिकायतकर्ता का नाम आशिक है. वह यमुनानगर के ही रहने वाले हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जांच को बदलने के लिए उनसे रिश्वत की मांग की जा रही है. गांधीनगर थाने के एसएचओ सुभाष और इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर ईएएसआई संजीव कुमार के खिलाफ आरोप है शुरुआती जांच में इनके खिलाफ साक्ष्य मिले है, जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उनके मुताबिक आगे की जांच की जाएगी।


इनपुट: कुलवंत सिंह