Greater Noida: फर्जी सैलरी स्लिप और मेट्रोमोनियल साइट के जरिए युवक ने 20 महिलाओं के साथ की ठगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2445644

Greater Noida: फर्जी सैलरी स्लिप और मेट्रोमोनियल साइट के जरिए युवक ने 20 महिलाओं के साथ की ठगी

Greater Noida Crime: राहुल मेट्रीमोनियल साइट्स पर प्रीमियम अकाउंट बनाता था, ताकि उसकी प्रोफाइल असली लगे और महिलाएं उस पर विश्वास कर सकें. वह महिलाओं से मिलने के बाद उन्हें फर्जी सैलरी स्लिप दिखाता था और शादी का झांसा देकर उन्हें ठगता था. 

Greater Noida: फर्जी सैलरी स्लिप और मेट्रोमोनियल साइट के जरिए युवक ने 20 महिलाओं के साथ की ठगी

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख की पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जो कि मेट्रीमोनियल साइट्स के जरिए महिलाओं को फंसाकर उन्हें ठगता था. इस मामले में आरोपी राहुल चतुर्वेदी अपने आपको IIM से पास आउट और खुद को एक प्रतिष्ठित कंपनी का वाइस प्रेसीडेंट बताता था. उसने तकरीबन अब तक 20 से अधिक महिलाओं को अपने झूठे वादों का शिकार बनाया है.
 
फर्जी सैलरी स्लिप दिखा महिलाओं को बनाता था निशाना 
डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि आरोपी राहुल मेट्रीमोनियल साइट्स पर प्रीमियम अकाउंट बनाता था, ताकि उसकी प्रोफाइल असली लगे और महिलाएं उस पर विश्वास कर सकें. वह महिलाओं से मिलने के बाद उन्हें फर्जी सैलरी स्लिप दिखाता था और शादी का झांसा देकर उन्हें ठगता था. आरोपी का मुख्य निशाना आर्थिक रूप से संपन्न महिलाएं होती थीं.

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत महिलाओं को कब से मिलेंगे हर महीने 1000 रुपये

राहुल पर कई महिलाओं के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप 
राहुल ऐसी महिलाओं को अपना निशाना बनाता था जो आर्थिक रूप से मजबूत होती थी. राहुल इन महिलाओं से न केवल मिलता था बल्कि वह इनकी फैमिली के साथ भी संपर्क में रहता था. वह ठगी के लिए अपनी खुद की आवाज को बदलकर अपने आप को खुद का पिता बताकर महिलाओं और उनके परिवार वालों से फोन पर बात करता था और उनके परिवार का विश्वास हासिल कर लेता था. पुलिस ने राहुल चतुर्वेदी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर कई महिलाओं के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है. वहीं पुलिस इस मामले की बारीकी से जांच कर रही है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अन्य पीड़ित महिलाओं की जानकारी जुटाने में लगी हुई है.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news