Bhiwani: मेरा पहला वोट देश के लिए अभियान से खुश युवा, बताया किन मुद्दों को देखते हुए डालेंगें वोट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2135880

Bhiwani: मेरा पहला वोट देश के लिए अभियान से खुश युवा, बताया किन मुद्दों को देखते हुए डालेंगें वोट

भिवानी के आदर्श कॉलेज व चौ बंसीलाल विश्वविद्यालय की छात्राओं पूनम, आरती श्योराण व आंचल ने बताया कि उन्होंने पहली बार 18 वर्ष पूर्ण होने पर अपना वोट बनवाया है. लोकतंत्र के इस पर्व में 18वीं लोकसभा के निर्माण में उन्हे पहली बार वोट डालने का अवसर मिलेगा.

Bhiwani: मेरा पहला वोट देश के लिए अभियान से खुश युवा, बताया किन मुद्दों को देखते हुए डालेंगें वोट

Bhiwani: देश की 18वीं लोकसभा के लिए होने वाले चुनाव को देखते हुए विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में 28 फरवरी से 6 मार्च तक मेरा पहला वोट देश के लिए, अभियान चलाया जा रहा है.  इस अभियान का उद्देश्य ऐसे नए मतदाताओं का चुनाव में मतदान के प्रति भागीदारी बढ़ाना है. जिनका वोट पहली बार बना है. ताकि युवा देश में बेहतरीन सरकार के निर्माण में अपनी लोकतांत्रिक भूमिका को निभा सकें.

भिवानी के आदर्श कॉलेज व चौ बंसीलाल विश्वविद्यालय की छात्राओं पूनम, आरती श्योराण व आंचल ने बताया कि उन्होंने पहली बार 18 वर्ष पूर्ण होने पर अपना वोट बनवाया है. लोकतंत्र के इस पर्व में 18वीं लोकसभा के निर्माण में उन्हें पहली बार वोट डालने का अवसर मिलेगा. 2024 के लोकसभा चुनाव में वे अपना मत डालकर देश के विकास को आगे बढ़ाने वाली सरकार बनाने के लिए वोट करेंगे. छात्राओं ने बताया कि इन चुनाव में वे उम्मीदवार की अच्छी छवि को देखते हुए वोट डालेंगे न कि किसी पार्टी विशेष को. यदि उन्हें किसी पार्टी के उम्मीदवार बेहतर नहीं लगेंगे तो वे अपना वोट नोटा पर डालना उचित समझें. पहली बार वोट डालकर देश के लोकतंत्र में अपना सहयोग देने का अवसर मिलेगा. 

ये भी पढ़ें: Abhishek Sharma: एक ओवर में लगातार 5 छक्के ठोक बनाया खास रिकॉर्ड, कुछ दिन बाद पुलिस ने भेजा समन

भिवानी की छात्रा अंशिका ने बताया कि उन्हें पहली बार अपने देश के लिए वोट डालने का अवसर मिलेगा. यह 2024 के चुनाव में पहला वोट डालने का अवसर होगा. अब से पहले वे अपने माता-पिता के फिंगर पर वोट डालने का सिंबल देखती थी. अब उन्हे पहली बार अपनी फिंगर पर चुनाव की स्याही लगाने का अवसर मिलेगा. जो देश के लोकतंत्र व उनके लिए गौरव की बात है. छात्रा रेखा व छात्रा जॉय ने बताया कि पहली बार वोट बनने के बाद उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव में अपना वोट डालने का अवसर मिल रहा है. उन्हे खुशी है कि देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में उन्हें भाग लेने का अवसर मिलेगा. वे प्रथम बार अपना वोट ईमानदार व देश के विकास में अपनी भूमिका निभाने वाले उम्मीदवार को देना पसंद करेंगे. जो साफ छवि का हो. उनकी प्राथमिकता पार्टी विशेष ना होकर उम्मीदवार की बेहतर कार्यप्रणाली होगी.
Input: Naveen Sharma 

Trending news