Big News! अब से ZEE पर देख पाएंगे ICC मेन्स टूर्नामेंट्स, डिज्नी स्टार के साथ साइन हुआ एग्रीमेंट
Advertisement

Big News! अब से ZEE पर देख पाएंगे ICC मेन्स टूर्नामेंट्स, डिज्नी स्टार के साथ साइन हुआ एग्रीमेंट

नई दिल्लीः ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEE) और डिज्नी स्टार ने मंगलवार यानी की आज बड़ा ऐलान किया है.

Big News! अब से ZEE पर देख पाएंगे ICC मेन्स टूर्नामेंट्स, डिज्नी स्टार के साथ साइन हुआ एग्रीमेंट

नई दिल्लीः ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEE) और डिज्नी स्टार ने मंगलवार यानी की आज बड़ा ऐलान किया है. दोनों कंपनियों के बीच स्ट्रैटेजिक लाइसेंसिग एग्रीमेंट हुआ साइन है, जिसके तहत डिज्नी स्टार ने ZEE को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के मेन्स और अंडर 19 क्रिकेट के ग्लोबल टूर्नामेंट्स को टेलीविजन पर ब्रॉडकास्ट करने का लाइसेंस दिया है.

बता दें कि यह लाइसेंस 4 साल (2024-2027) के लिए दिया गया है. इसके बाद जी आईसीसी इवेंट्स का एक्सक्लूसिव टेलीविजन राइट होल्डर हो गया है. जिसके बाद ZEE पर अब से सभी दर्शक आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप (2024, 2026), आईसीसी मेन्स चैंपियंस ट्रॉफी (2025) और आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप (2027) के साथ ही आईसीसी अंडर 19 के मुख्य इवेंट्स का आनंद उठा सकते हैं.

तो वहीं, वहीं आईसीसी टूर्नामेंट्स का डिजिटल प्रसारण डिज्नी स्टार के प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर किया जाएगा. इस खास मौके पर ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने कहा कि "यह भारत के मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी तरह की पहली पार्टनरशिप है. डिज्नी स्टार के साथ यह जुड़ाव भारत में स्पोर्ट्स बिजनेस में हमारी रणनीतिक दृष्टि और विजन को दर्शाता है.

ये भी पढ़ेंः कल रात 10 बजे से शराब की दुकानों पर लग जाएगा ताला, 1 Sep नए नियम और नए रेट पर बिकेगी

उन्होंने कहा कि "आईसीसी मेन्स क्रिकेट इवेंट के 2027 तक के वन स्टॉप टेलीविजन डेस्टिनेशन के रूप में जी अपने दर्शकों के लिए शानदार अनुभव के साथ ही अपने विज्ञापनदाताओं के निवेश पर बेहतरीन रिटर्न देने के लिए अपने नेटवर्क की ताकत का फायदा उठाएगा. लॉन्ग टर्म प्रॉफिट और वैल्यू जेनरेशन पर हमारा फोकस है. हम अपने उन सभी कदमों की समीक्षा करेंगे, जो खेल को कंपनी के लिए आकर्षक मूल्य प्रस्ताव बनाएगा. हम आईसीसी और डिज्नी स्टार के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं."

आपको बता दें कि डिज्नी स्टार ने 2023-27 के लिए आईपीएल के टीवी राइट्स 23,575 करोड़ रुपए में खरीदे हैं. इस अवधि में आईपीएल के डिजिटल राइट्स वायकॉम 18 को 20,500 करोड़ रुपए में मिले हैं. डिज्नी स्टार के पास क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के 2024-31 के लिए डिजिटल अधिकार, बीसीसीआई ब्रॉडकास्ट अधिकार 2024 के लिए और 2023-24 सीजन के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका के ब्रॉडकास्ट अधिकारी भी मिले हुए हैं.  

Trending news