Delhi News: डेंगू को हराने के लिए शुरू की मॉस्किटो टर्मिनेटेर ट्रेन, जगह-जगह किया जाएगा दवाई का छिड़काव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1830226

Delhi News: डेंगू को हराने के लिए शुरू की मॉस्किटो टर्मिनेटेर ट्रेन, जगह-जगह किया जाएगा दवाई का छिड़काव

Delhi News: दिल्ली में डेंगू मच्छर को हराने के लिए आज मॉस्किटो टर्मिनेटेर ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया है. मच्छर न पनपे इसको लेकर रेलवे और नगर निगम यह ट्रेन चलाते हैं.

Delhi News: डेंगू को हराने के लिए शुरू की मॉस्किटो टर्मिनेटेर ट्रेन, जगह-जगह किया जाएगा दवाई का छिड़काव

Delhi News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आज मॉस्किटो टर्मिनेटेर ट्रेन का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया. इस मौके पर रेलवे के अधिकारियों के साथ दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय उप महापौर आले मोहम्मद इकबाल नेता सदन मुकेश गोयल भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: Delhi News: प्ले स्कूल को लेकर बड़ा बवाल! लिफ्ट से बच्चों को जबरन उतारा, सिढ़ियों से जाने को किया मजबूर

 

बढ़ते डेंगू के मामलों को देखते हुए रेलवे प्रशासन और दिल्ली नगर निगम ने आज नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 से मॉस्किटो टर्मिनेटर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस ट्रेन का मकसद रेलवे ट्रेक और ट्रेक के आसपास जहां जल भराव है. उसमें मच्छर न पनपे इसको लेकर रेलवे और नगर निगम यह ट्रेन चलाते है और इस ट्रेन के माध्यम से दवाई का छिड़काव किया जाता ताकि मच्छर न पनप पाएं. जैसे ट्रेन का नाम है मॉस्किटो टर्मिनेटर यानी मच्छर का काल.

इस मौके पर दिल्ली की महापौर ने बताया कि यह अभियान सितंबर तक चलेगा. अभी लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. वहीं नेता सदन मुकेश गोयल का कहना है कि इस ट्रेन से दिल्ली में डेंगू पर नियंत्रण करने में हालांकि पिछले वर्षों की अपेक्षा इस बार दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है, लेकिन उसके बावजूद हमने डेंगू जैसी बीमारी पर नियंत्रण कर रखा है ये निगम की उपलब्धि है.

वहीं मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने आज महा-सफाई अभियान के अंतर्गत पश्चिमी जोन के सुभाष नगर वार्ड और शाहदरा (दक्षिणी) जोन के आईपी एक्सटेंशन वार्ड व विश्वास नगर वार्ड का निरीक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सफाई कर्मचारी लगाकर सड़कों के किनारे से कूड़ा व अवैध मलबा उठाया जाये. रामलीला ग्राउंड और पार्कों की मरम्मत की जाए. इस दौरान मेयर ने मातृ शिशु कल्याण केन्द्र का दौरा भी किया. मरीजों से बातचीत कर केन्द्र में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में उनका फीडबैक भी लिया गया.

 

Trending news