Mohammed Zubair Arrested: दिल्ली पुलिस ने ऑल्ट न्यूज के Co-Founder मोहम्मद जुबैर को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में दिल्ली से गिरफ्तार किया है. जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सेक्शन 153 और 295A के तहत अरेस्ट किया है. पुलिस ने दावा किया है कि पर्याप्त सबूतों के आधार पर जुबैर की गिरफ्तारी हुई है. जुबैर को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले पूछताछ के लिए बुलाया


दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने जुबैर की गिरफ्तारी की है. बता दें कि जुबैर के खिलाफ आईपीसी की धारा 153a/295a के तहत मामला दर्ज था, उसी मामले की जांच के चलते आज जुबैर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. 


पुलिस पर लगाए जा रहे गंभीर आरोप


गौरतलब है कि AltNews के ही कॉ-फाउंडर प्रतीक सिन्हा ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने अन्य मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन गिरफ्तारी दूसरे मामले में हुई है. सिन्हा ने आरोप लगाया कि अनिवार्य नोटिस नहीं दिया गया. उन्होंने ट्वीट किया, 'बार-बार अनुरोध के बावजूद हमें FIR की कॉपी नहीं दी जा रही है.'


हिंदू भावनाएं भड़काने का आरोपी जुबैर!



आपको बता दें कि मोहम्मद जुबैर पहले भी ऐसे कई ट्वीट्स करता रहा है जिससे हिंदू भावनाएं भड़कती हैं. कुछ दिनों पहले उसने हिंदू धर्म के खिलाफ एक भड़काऊ ट्वीट किया था, जिसमें भगवान हनुमान के साथ होटल के नाम को विवादित रूप में पेश किया गया. 


अक्सर ट्रोलिंग का शिकार होता है Alt News


बता दें कि AltNews एक फैक्ट-चेकिंग संस्थान है. इसके संस्थापक अक्सर अपने ऑनलाइन ट्रोलिंग और पुलिस मामलों के शिकार होते हैं. जुबैर के खिलाफ सबसे हालिया मामलों में से एक करीब एक महीने पहले उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में उसी तरह के आरोप में दर्ज किया गया था, जिसके लिए उन्हें दिल्ली में उन्हें गिरफ्तार किया गया है.


LIVE TV