Delhi  News: दिवाली से पहले अगर आपा शॉपिंग के लिए घर से निकलने का प्लान बना रहे हैं तो ध्यान रखें कि नई दिल्ली जिले की कई सड़कों पर आपको ट्रैफिक में फंसना पड़ सकता है. दरअसल राष्ट्रीय राजधानी में अगले सप्ताह होने वाली इंटरपोल की 90वीं वार्षिक आम सभा के मद्देनजर दिल्ली की कई सड़कों पर 18 से 21 अक्टूबर के बीच ट्रैफिक की आवाजाही नियंत्रित रहेगी. इंटरपोल की 90वीं वार्षिक आम सभा 18-21 अक्टूबर के बीच प्रगति मैदान, नई दिल्ली में. इस कार्यक्रम में 195 देशों के प्रतिनिधिमंडल भाग लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 अक्टूबर को असेंबली का उद्घाटन करेंगे जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 अक्टूबर को समापन समारोह को संबोधित करेंगे.  दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि प्रतिनिधियों के ठहरने की व्यवस्था द ललित, द इंपीरियल, शांगरी ला, ले मेरिडियन, द ओबेरॉय, हयात रीजेंसी और द अशोक नाम के होटल में की गई है. प्रतिनिधि ठहरने के स्थानों, प्रगति मैदान, जेएलएन स्टेडियम और हवाई अड्डे के बीच यात्रा करेंगे. अधिकारी ने कहा कि प्रवास के स्थानों से प्रगति मैदान तक प्रतिनिधियों के लिए सुगम परिवहन प्राप्त करने के लिए विभिन्न ट्रैफिक  उपायों को लागू किया जाएगा.


इन मार्गों पर ट्रैफिक रहेगा नियंत्रित
प्रतिनिधियों की आवाजाही को सुगम बनाने के लिए इन रोड पर ट्रैफिक वॉल्यूम को कंट्रोल किया जाएगा- अशोका रोड, फिरोज शाह रोड, जनपथ, बाराखंभा रोड, सिकंदरा रोड, भैरों रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, डॉ जाकिर हुसैन मार्ग, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग, पंचशील मार्ग, राजेश पायलट मार्ग, कमल अतातुर्क मार्ग, शांतिपथ, महर्षि रमन मार्ग, महात्मा गांधी मार्ग, भीष्म पितामह मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, गुड़गांव रोड, एरोसिटी और टी3 अप्रोच रोड, धौला कुआं फ्लाईओवर और मेहरम नगर टनल.


ट्रैफिक पुलिस ने दी ये सलाह
नई दिल्ली जिले में सड़कों पर यातायात की मात्रा को कम करना अहम है और इसे निगमों, संगठनों और लोगों के समर्थन से प्राप्त किया जा सकता है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि लोग जरूरी यात्रा योजनाओं के लिए बसों और मेट्रो रेल का उपयोग करके, जरूरी यात्रा योजनाओं को स्थगित करके और नई दिल्ली जिले के भीतर आने वाली सड़कों की तरफ न जाकर सपोर्ट कर सकते हैं.


अधिकारी ने कहा कि नई दिल्ली जिले के आसपास यात्रा करने वाले यात्रियों को संभावित देरी का सामना करना पड़ सकता है और वे वैकल्पिक मार्गों पर विचार कर सकते हैं. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा एजेंसियां और दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है.


(इनपुट - ANI)


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)