नई दिल्ली: धनतेरस ( Dhanteras)  के साथ ही पांच दिवसीय दिवाली त्योहार (Diwali 2020) की शुरुआत  से हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्विटर के जरिए देशवासियों को धनतेरस की बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने Twitter पर लिखा है, ‘धनतेरस की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. भगवान धन्वंतरि हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आएं.'
 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


आयुर्वेद संस्थानों का करेंगे उद्घाटन
चूंकि आज का दिन आयुर्वेद दिवस (Ayurveda Dayu 2020) के रूप में भी मनाया जाता है इसलिए आज पीएम नरेंद्र मोदी दो संस्थानों का उद्घाटन भी करेंगे. यह पांचवां आयुर्वेद दिवस है. आयुष मंत्रालय के मुताबिक आज धनतेरस व आयुर्वेद दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जामनगर आयुर्वेद अध्यापन एवं अनुसंधान संस्थान (आईटीआरए) और जयपुर के राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान (एनआईए) का उद्घाटन करेंगे. ये दोनों संस्थान देश में आयुर्वेद के प्रतिष्ठित संस्थान हैं.


LIVE TV

2016 से मनाया जा रहा आयुर्वेद दिवस
बता दें, आयुष मंत्रालय (Ministry of AYUSH) 2016 से धन्वंतरि जयंती के मौके पर हर साल आयुर्वेद दिवस मनाता आ रहा है. आयुर्वेद को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत मोदी सरकार ने संसद में कानून बनाकर जामनगर का आईटीआरए विश्वस्तरीय बनाया है. आईटीआरए गुजरात आयुर्वेद विश्वविद्यालय के चार आयुर्वेदिक संस्थानों को मिलाकर बनाया गया है.


VIDEO