Gmail में मिलेगा AI चलने वाला Q&A फीचर, बदल देगा ईमेल भेजने का तरीका, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12463062

Gmail में मिलेगा AI चलने वाला Q&A फीचर, बदल देगा ईमेल भेजने का तरीका, जानें कैसे

Gmail Q&A Feature: अगर आप iPhone यूजर हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. कंपनी ने अब आईफोन पर Gmail यूजर्स के लिए एक AI चलने वाला Q&A फीचर रोल आउट किया है, जिससे ईमेल को ढूंढना और मैने करना आसान हो जाएगा. यह फीचर वेब और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पहले से उपलब्ध था. 

Gmail में मिलेगा AI चलने वाला Q&A फीचर, बदल देगा ईमेल भेजने का तरीका, जानें कैसे

Gmail AI Feature: Gmail एक ऐसा ऐप है, जो यूजर को ईमेल भेजने की सुविधा देता है. ये गूगल का इन-हाउस ऐप है और एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में पहले से इंस्टॉल मिलता है. कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. अगर आप iPhone यूजर हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. कंपनी ने अब आईफोन पर Gmail यूजर्स के लिए एक AI चलने वाला Q&A फीचर रोल आउट किया है, जिससे ईमेल को ढूंढना और मैने करना आसान हो जाएगा. यह फीचर वेब और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पहले से उपलब्ध था. अब कंपनी इसे iOS यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है. 

Gmail Q&A फीचर क्या है और यह कैसे काम करता है?

Gmail का लेटेस्ट Q&A फीचर इनबॉक्स में Gemini AI का इस्तेमाल ईमेल को एनलाइज करने, ढूंढने और ड्राफ्ट करने के लिए करता है. साथ ही इस फीचर का यूज सवाल पूछने के लिए भी किया जाता है. यूजर इसकी मदद से अनरीड ईमेल ढूंढ सकता है या कोई खास ईमेल ढूंढ सकता है और किसी मीटिंग और इंवेंट के बारे में भी जान सकता है. आप इससे ईमेल को समराइज करने के लिए भी कह सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - iPhone 17 में Apple कर सकता है नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल, लॉन्च से पहले सामने आ रही ये बातें

कौन कर सकता है इसका इस्तेमाल?

यह फीचर जेमिनी बिजनेस, एंटरप्राइज, एजुकेशन और एजुकेशन प्रीमियम सब्सक्रिप्शन वाले Google Workspace ग्राहकों तक सीमित है. Google One AI प्रीमियम सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - फुल चार्ज होने के बाद चार्जिंग पर लगा रहा फोन तो क्या होगा?

Gmail Q&A फीचर का इस्तेमाल कैसे करें?

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर क अपने Google Workspace अकाउंट से लॉग इन करना होगा और Gmail ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा. अपने आधिकारिक ब्लॉग में गूगल बताता है कि यह फीचर रोल आउट हो रहा है और इसे सभी यूजर्स तक पहुंचने में 15 दिन तक का समय लग सकता है. एक बार इनेबल होने के बाद यूजर्स इसे अपने डिवाइस पर एक्सेस कर सकते हैं. 

TAGS

Trending news