MP Local Elections: मध्य प्रदेश में जिला पंचायत चुनाव चल रहा है. ऐसे में आज पंचायत अध्यक्षों के चुनाव के बीच कांग्रेस और भाजपा में भिड़ंत हो गई. कई जगहों से कांग्रेस और बीजेपी के बीच बहस और विवाद की खबरें आईं. ऐसी ही एक घटना भोपाल के जिला पंचायत कार्यालय के बाहर हुई. जहां दिग्विजय सिंह और भाजपा विधायक में लड़ाई हो गई. इस दौरान कांग्रेस के स्थानीय विधायक आरिफ मसूद भी काफी उत्तेजित नजर आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सड़क पर भिड़े दो कद्दावर नेता


ऐसी ही एक वीडियो राजधानी भोपाल से भी सामने आई जहां कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से हाथापाई करने पर उतारू हो गए. यह बहस और भिड़ंत दिग्विजय सिंह और भोपाल से भाजपा विधायक विश्वास सारंग के बीच हुई. बात इतनी बिगड़ गई कि अगर पुलिस के जवान बीच में आते तो दोनों शीर्ष नेताओं के बीच मारपीट तक हो सकती थी. 


आखिर हुआ क्यों ये विवाद?


कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार और जिला प्रशासन एकतरफा कार्रवाई कर रहे हैं और उन्होंने इसी बात को मुद्दा बनाकर हंगामा शुरु कर दिया. जब उस जगह पर मंत्री विश्वास सारंग पहुंचे तो बात और बड़ गई. कांग्रेस नेता उनपर टिप्पणी करने लगे फिर माहौल दोनों तरफ से खराब हो गया और मामला हाथापाई तक पहुंच गया. पुलिस ने रोकने की खूब कोशिश की लेकिन दिग्विजय सिंह संतुलन खोते हुए दिखे और प्रशासन पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया.


दिग्विजय सिंह का आरोप


बता दें कि इससे पहले दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए आरोप लगाया कि MP पुलिस जिला परिषद के निर्वाचित सदस्यों को जबरन पकड़-पकड़ कर भाजपा को सौंप रही है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि इसी प्रकार भोपाल जिला परिषद के निर्वाचित सदस्य मोहन जाट को दो दिन पहले पुलिस राजस्थान बॉर्डर पर बस में से उतार कर ले गई थी.



ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर