नई दिल्ली: अब बात भारत और पाकिस्तान के बीच खिंची 'लक्ष्मण रेखा' की करते हैं. इस 'लक्ष्मण रेखा' को लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) कहते हैं. दिवाली से ठीक पहले पाकिस्तान की सेना ने सीजफायर यानी युद्ध विराम का उल्लंघन किया है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना के बंकरों को उड़ा दिया है. सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान के 7 जवान मारे गए हैं. साथ ही उनकी एडवांस पोस्ट को भी बड़ा नुकसान हुआ है.



पाकिस्तान ने आज जम्मू कश्मीर के 5 सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया, सीमा पार से हुई गोलाबारी में बीएसएफ के एक सब इंस्पेक्टर और भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए. पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में तीन स्थानीय लोग भी मारे गए हैं. अंतिम समय तक जो रिपोर्ट मिली है उसके मुताबिक अभी तक दोनों तरफ से फायरिंग जारी है. कल सुबह केरेन सेक्टर में पाकिस्तान की सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की, जिसे भारतीय सेना ने विफल कर दिया.


भारतीय सेना की कार्रवाई में सीमा पार आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड भी तबाह हुए हैं. इससे पहले 7- 8 नवंबर की रात को माछिल सेक्टर में आतंकवादियों ने घुसपैठ का प्रयास किया गया था, जिसे सेना ने असफल कर दिया था और तीन आतंकवादियों को मार गिराया था.