हमास अटैक के 1 साल: इजरायल में घुसी हिजबुल्ला की मिसाइल, एयर डिफेंस फेल!
Advertisement
trendingNow12462252

हमास अटैक के 1 साल: इजरायल में घुसी हिजबुल्ला की मिसाइल, एयर डिफेंस फेल!

Israel Hezbollah War: इजरायल पर हमास के हमले को आज एक साल पूरे हो रहे हैं. मीडिया में अटकलें लगाई जा रही हैं कि आज के दिन ईरान पर इजरायल का अटैक हो सकता है. इधर लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्ला की तरफ से इजरायल पर कई मिसाइलें दागी गई हैं. वहां का वीडियो भी सामने आया है.

हमास अटैक के 1 साल: इजरायल में घुसी हिजबुल्ला की मिसाइल, एयर डिफेंस फेल!

Israel Missile Attack: हमास अटैक के एक साल पूरा होने के दिन हिजबुल्ला ने इजरायल पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दागी हैं. कुछ घंटे पहले कुछ मिसाइलों ने टारगेट हिट भी किया. इसका मतलब इजरायली एयर डिफेंस कुछ हद तक फेल रहा है. पिछले साल 7 अक्टूबर के दिन ही हमास आतंकियों ने इजरायल में घुसकर खूनी खेल खेला था. उसके बाद से इजरायल गाजा पट्टी के साथ-साथ लेबनान में भी आतंकियों का सफाया करने में जुटा है. हाइफा में रॉकेट अटैक से 5 और तिबेरियास में एक शख्स घायल हुआ है. उधर, रविवार को ही IDF ने बेरुत में हिजबुल्ला के कई ठिकानों को उड़ा दिया.

रविवार रात उत्तरी शहर हाइफा के पास एक इजराइली सैन्य बेस को हिजबुल्ला ने निशाना बनाया. कुछ लोगों को चोटें आई हैं. आतंकी संगठन ने एक बयान में कहा कि इजरायल के हमलों का बदला लेने के लिए इस्लामिक फोर्स ने कार्मेल बेस पर 'Fadi 1' मिसाइलें दागी हैं. आगे कहा गया कि इस्लामिक रेजिस्टेंस लेबनान के लिए लड़ता रहेगा.

उधर, इजरायली सेना ने कहा है कि अपर गैलिली इलाके में रविवार देर रात सायरन बजने लगे. लेबनान की तरफ से करीब 15 मिसाइलों की पहचान की गई. कुछ को हवा में ही ढेर कर दिया लेकिन कुछ जमीन पर भी गिरी हैं. इजरायली मीडिया के मुताबिक हाइफा और तिबेरियास में रॉकेट हमलों से कई लोगों को चोट पहुंची है.

उस घटना से भावुक है इजरायल

7 अक्टूबर के नरसंहार को लेकर इजरायल की सेना ने कई ट्वीट किए हैं. एक ट्वीट में हमास आतंकियों के पास से जब्त किए गए हथियार दिखाए गए हैं. एक वीडियो में जवानों के बयान हैं जो पिछले साल के हमले में जख्मी हुए थे और अब एक बार फिर देशसेवा में जुटे हैं. फिलहाल ईरान से भी तनाव बढ़ा हुआ है. कुछ दिन पहले ईरान ने मिसाइलों की बारिश की थी और इजरायल ने करारा जवाब देने की चेतावनी दी है. रिपोर्टों में आशंका जताई जा रही है कि आज के दिन ही इजरायल कोई बड़ा अटैक कर सकता है.

Trending news