DNA With Sudhir Chaudhary: आतंक के खिलाफ देश को नया हथियार मिल गया है. ये हथियार है ड्रोन. एक तरफ पाकिस्तान आतंकवादियों को ड्रोन के जरिए सरहद पार से हथियार और ड्रग्स भिजवा रहा है, वहीं भारत उन्हीं आतंकवादियों को ड्रोन की मदद से घेर रहा है. रविवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना ने ड्रोन की मदद से लश्कर के 3 आतंकवादियों को मार गिराया.


कश्मीर में ड्रोन से आतंकियों का खात्मा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस encounter में सेना को ड्रोन की मदद से न सिर्फ आतंकवादियों की संख्या और सही लोकेशन के बारे में पता चल गया बल्कि ये भी जानकारी मिल गई कि उनके पास कितने हथियार हैं, वो कितनी तैयारी के साथ आए हैं और उन्होंने क्या कपड़े पहन रखे हैं. आतंकियों के विरुद्ध उसी ऑपरेशन की ड्रोन से ली गई कई तस्वीरें सामने आई हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह ड्रोन एक घर के पीछे छिपे आतंकवादियों की निगरानी कर रहा है और उन्हें देख कर सेना अपनी रणनीति बना रही है.


बदल जाती है ड्रोन की Position


आतंकवादियों को भी ड्रोन के बारे में पता चल जाता है और वो समझ जाते हैं कि उनकी हर हरकत देखी जा रही है. इसी बात से नाराज होकर एक आतंकवादी कई बार ड्रोन की ओर अपनी राइफल से निशाना साधने की कोशिश भी करता है और ये देख कर ड्रोन की Position बदली जाती है. 


तीनों आतंकवादी मारे गए


रविवार दोपहर से ये तीनों आतंकी पुलवामा के पाहू इलाके में, एक घर के पिछले हिस्से में छिपकर बैठे थे. सेना ने उन्हें घेर लिया था लेकिन उनकी सही लोकेशन का पता नहीं चल पा रहा था, इस बात की भी पक्की जानकारी नहीं मिल पा रही थी कि उनके पास कितने हथियार हैं. ऐसे वक्त में सुरक्षाबलों ने ड्रोन की मदद लेने का फैसला किया. ड्रोन ने उड़ते ही सबसे पहले आतंकियों की संख्या और उनकी लोकेशन का पता लगा लिया. सेना ने उन्हें ललकारा और आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं. सेना की जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकियों में आरिफ़ है जिसकी गिनती लश्कर-ए-तैयबा के बड़े कमांडरों में होती थी.


यहां देखें VIDEO