नई दिल्ली: सच में बहुत ताकत होती है और जब ये सामने आता है तो इसकी चमक पूरी दुनिया को महसूस होती है. पिछले 3 दिन में हमने सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के 3 वीडियो दिखाए. ये वीडियो इससे पहले किसी ने नहीं देखे थे. इन वीडियो को दिखाने का परिणाम ये हुआ कि रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका मुंबई की अदालत में खारिज हो गई. मुंबई की भायखला जेल में दो दिन से बंद रिया चक्रवर्ती को जब जमानत नहीं मिलने की जानकारी दी गई, तो उन्हें गहरा सदमा लगा और बताया जा रहा है कि वो रोने लगीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो का सच सामने आने के बाद रिया को नहीं मिली जमानत
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. कोर्ट ने उन्हें 22 सितंबर तक के लिए जेल भेजा है. रिया चक्रवर्ती के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को भी जमानत नहीं मिली. माना जा रहा था कि रिया चक्रवर्ती को बहुत आसानी से जमानत मिल जाएगी, क्योंकि उनके पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुई है. रिया चक्रवर्ती भी कहती रही हैं कि उन्होंने कभी ड्रग्स नहीं ली. लेकिन Zee News पर वो वीडियो दिखा दिया जिसमें रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत के साथ बैठकर ड्रग्स ले रही हैं.


इस वीडियो के सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती के वकीलों के लिए कोर्ट में कहने के लिए कुछ खास नहीं बचा था. रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा है कि अदालत के आदेश की कॉपी मिलने के बाद वो अगले सप्ताह तक हाई कोर्ट में अपील कर सकते हैं.


रिया का वीडियो दिखाते हुए ज़ी न्यूज़ ने पहले ही कह दिया था कि उन्हें जमानत की उम्मीद अब नहीं करनी चाहिए. 


Zee News ने दिखाए 3 Unseen Video
Zee News पर हमने आपको सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के जो 3 वीडियो दिखाए हैं, वो उनके प्राइवेट वीडियो हैं. ये सभी वीडियो कुछ निजी क्षणों में शूट किए गए हैं. इसलिए पहले हम इन्हें नहीं दिखाना चाहते थे. लेकिन जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी हमने यह महसूस कि जांच को भटकाने की कोशिश हो रही है. उस सच की बात कोई नहीं कर रहा है जिसकी गवाही ये वीडियो दे रहे हैं. इसलिए Zee News पर हमने तय किया कि हम ये वीडियो दिखाएंगे और उसी का नतीजा है कि गिरफ्तारी के 3 दिन के अंदर जमानत पाने की रिया चक्रवर्ती की कोशिश सफल नहीं हो पाई. देश ने देख लिया कि रिया चक्रवर्ती झूठ बोल रही हैं कि वो ड्रग्स नहीं लेतीं. बताया जा रहा है कि जेल में यह खबर सुनकर रिया चक्रवर्ती रो पड़ीं.


हम एक बार फिर से यह दोहराना चाहते हैं कि ये सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के निजी क्षणों के वीडियो हैं. लेकिन सच को सामने लाने के लिए इन्हें देखना जरूरी है. आपको यह जरूर याद रखना चाहिए कि हमने सारे वीडियो रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद दिखाने शुरू किए, क्योंकि इससे पहले उनके वकील और पीआर टीम इनका दुरुपयोग कर सकती थीं. वीडियो दिखाने की हमारी ये टाइमिंग बहुत कुछ कहती है.


सबसे पहले हमने सुशांत सिंह राजपूत का एक वीडियो आपको दिखाया था जो इस साल फरवरी में बनाया गया था. शायद रिया चक्रवर्ती अपने मोबाइल फोन से इसे रिकॉर्ड कर रही हैं. इसमें वो सुशांत से बातचीत भी कर रही है. सुशांत सिंह राजपूत Loaded नाम की एक किताब पढ़ रहे हैं. 


दूसरा वीडियो रिया चक्रवर्ती के घर का है. इसमें सुशांत सिंह राजपूत बीमार और परेशान दिख रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि वो नशे में हैं और खुद पर उनका नियंत्रण नहीं हैं. उनके चेहरे पर भाव तेजी से बदल रहे हैं. कभी वो परेशान दिखाई दे रहे हैं तो कभी बेबस नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में सुशांत 2 लोगों से बात करते दिख रहे हैं. जिनमें से एक आवाज रिया चक्रवर्ती की लग रही है. वो सुशांत सिंह राजपूत से दवाई के बारे में पूछताछ कर रही हैं.



रिया का तीसरा वीडियो सामने आया जिसके कारण जमानत पाने की रिया चक्रवर्ती की कोशिश नाकाम हो गई. क्योंकि ये वीडियो सबूत है कि रिया चक्रवर्ती खुद भी नशा करती थीं जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी NCB से पूछताछ में वो कहती रही हैं कि वो ड्रग्स नहीं लेतीं. इसमें सुशांत सिंह राजपूत, रिया चक्रवर्ती और उनके साथी कुछ गा रहे हैं. यह पता नहीं है कि वीडियो कौन बना रहा है, हालांकि वीडियो में हो रही बातचीत में वो भी शामिल है.


सुशांत की डिप्रेशन की दवाएं चल रही थीं, जबकि यही वो समय था जब रिया चक्रवर्ती ने उन्हें ड्रग्स देने की बात कबूली है. जबकि डिप्रेशन की दवाओं के साथ ड्रग्स की कॉकटेल जानलेवा हो सकती है. रिया चक्रवर्ती के पिता लेफ्टिनेंट कर्नल इंद्रजीत चक्रवर्ती भी डॉक्टर हैं. वो लंबे समय तक भारतीय सेना में बतौर डॉक्टर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. वीडियो से सवाल उठता है कि क्या रिया चक्रवर्ती के पिता को भी यह समझ में नहीं आया कि सुशांत सिंह राजपूत की हालत कितनी खराब है.


हालांकि हमने उस दिन भी कहा था और फिर यह दोहराना चाहते हैं कि हम इस वीडियो के आधार पर किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहते. ये हमने दर्शकों पर छोड़ा है कि वो इस वीडियो को देखकर क्या सोचते हैं.


डिप्रेशन की दवाओं के साथ ड्रग्स क्यों दी?
सबसे अहम ये है ​​कि सुशांत केस के जरिए अब बॉलीवुड के कुछ बड़े नामों तक भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी NCB पहुंचने वाला है. सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के इन 3 वीडियो से हमने रिया चक्रवर्ती और उनकी PR टीम के सारे नैरेटिव को ध्वस्त कर दिया. इन वीडियो से जो 3 सबसे बड़े सवाल खड़े होते हैं उन्हें जानना जरूरी है.



- पहला सवाल यह कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत को डिप्रेशन की दवाओं के साथ ड्रग्स क्यों दी?


- दूसरा सवाल कि रिया चक्रवर्ती सुशांत के वीडियो क्यों बना रही थीं? क्या वो उन्हें ड्रग एडिक्ट साबित करने के लिए सबूत तैयार कर रही थीं?



- तीसरा और आखिरी सवाल यह कि सुशांत सिंह राजपूत बीमार हालत में दिख रहे हैं. ऐसी स्थिति में रिया चक्रवर्ती ने उन्हें अस्पताल में भर्ती क्यों नहीं कराया?



वीडियो में सुशांत और रिया के साथ जो दो लोग दिखाई दे रहे हैं वो हैं- सिद्धार्थ पिठानी और सैमुअल हॉकिप हैं. ये दोनों सुशांत सिंह राजपूत की क्रिएटिव टीम का हिस्सा थे.


लॉकडाउन में Courier से भेजी ड्रग्स
- लॉकडाउन के दौरान सुशांत सिंह के घर से रिया चक्रवर्ती के घर एक कुरियर भेजा गया था.


-सुशांत के घर से ये कुरियर दीपेश सावंत ने भेजा था, कुरियर बॉय से उस पार्सल को रिया के घर पर डिलीवरी किया था.


- इस पार्सल को रिया के भाई शौविक ने रिसीव किया था.


-  पार्सल में आधा किलो Buds थे.


- Buds का पार्सल पहुंचने के बाद सुशांत सिंह रिया के घर रहने के लिए गए.


- ये बात मिड अप्रैल की है जब मुंबई में लॉकडाउन था.


- ये पैकेट पकड़ा न जाए इसलिए उसमें घर के कुछ बर्तन, पार्सल के पैकेट में डाला गया था.


- इस मामले में NCB की टीम ने कुरियर बॉय से पूछताछ भी की है और दीपेश सावंत और शौविक को उसने पहचाना भी है.


-इतना ही नहीं कुरियर बॉय की फोन कॉल डिटेल्स से भी इस बात की पुष्टि हुई है. शौविक और दीपेश सावंत के कॉल रिकॉर्ड से भी .


वीडियो दिखाए जाने के बाद मामले में आया नया मोड़ 
Zee News पर सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के वीडियो दिखाए जाने के बाद से पूरे मामले में नया मोड़ आया है. इन वीडियो का असर मामले की जांच पर पड़ना तय है क्योंकि, इससे रिया चक्रवर्ती की भूमिका सीधे तौर पर सवालों में आ गई है. रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज होने का श्रेय भी Zee News को दिया जा रहा है. इस खबर पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं #ZeeExposedRhea पर दे सकते हैं.


ये भी देखें-