ED Raid IN Delhi NCR: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रियल एस्टेट और शराब कारोबार में शामिल हरियाणा स्थित क्रिश ग्रुप यानी कृष्ण बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इस ग्रुप को अमित कात्याल और राजेश कात्याल चलाते हैं. ईडी दिल्ली, गुरूग्राम और सोनीपत में करीब 17 जगहों पर छापेमारी कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोप है कि इस कंपनी ने होम बायर्स के साथ करीब ₹400 करोड़ की धोखाधड़ी की और इन पैसों को विदेशों में भेज दिया. अमित कत्याल ने करीब ₹200 करोड़ श्रीलंका में भेजे और और अपने बेटे कृष्ण कात्याल को भारतीय पासपोर्ट सरेंडर करवाकर सेंट किट्स और नेविस का पासपोर्ट दिलवाया.


लैंड फॉर जॉब मामले गिरफ्तार हो चुके हैं अमित कात्याल
बता दें अमित कात्याल को कुछ समय पहले ईडी ने लैंड फॉर जॉब मामले में गिरफ्तार किया गया था. एजेंसी ने आरोप लगाया कि कात्याल ने आरजेडी चीफ और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू यादव की ओर से नौकरी के ऐवज में कई उम्मीदवारों से जमीन ली थी. कात्याल को लालू परिवार का करीबी बताया जाता है.


क्या है लैंड फॉर जॉब मामला?
यह कथित घोटाला उस समय का है जब लालू संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के पहले कार्यकाल में रेल मंत्री थे. लालू के रेल मंत्री (2004-2009) रहने के दौरान रेलवे के पश्चिम जोन में ‘ग्रुप-डी’ के पदों पर नियुक्ति से संबंधित यह मामला है. आरोप है कि नौकरी के बदले आजेडी चीफ  के परिवार के सदस्यों या सहयोगियों के नाम पर जमीन ली गई थी.