नई दिल्‍ली:  26 जनवरी के बाद सुरक्षा के लिहाज से बंद दिल्ली से गाजियाबाद, मेरठ जाने वाली सड़क एनएच-9 का एक लेन मंगलवार की सुबह खोल दिया गया है. 26 जनवरी के बाद दिल्ली पुलिस ने लेन को बंद कर दिया था, जिसके चलते गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा  जाने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. घंटों लोग ट्रैफिक जाम में फंसे रहते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices: अब सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल! जानिए क्या है सरकार की तैयारी


दिल्‍ली पुलिस ने नेशनल हाइवे 9 की एक लेन को खोला 


हालांकि अभी एनएच-9 की गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली सड़क बंद है. इस सड़क पर आंदोलनकारी बैठे हैं. लेकिन फिर भी एक लेन के खुलने से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है. दिल्‍ली पुलिस ने नेशनल हाइवे 9 की एक लेन को खोल दिया है.



3 गांवों में दूध की आपूर्ति पर रोक


केंद्र के नए कृषि कानूनों (New Farm Law) के विरोध में किसान आंदोलन (Farmers Protest) जारी है. आंदोलन को गति देने के लिए किसान यूनियनों द्वारा अलग-अलग जगहों पर पंचायतें भी की जा रही हैं. गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान अभी भी जमे हुए हैं. दूसरी तरफ अब आंदोलन का असर गांवों में भी दिखने लगा है. यूपी में कई जगह किसान दूध की आपूर्ति रोकने और कीमत बढ़ाने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं, इसी क्रम में 3 गांवों में दूध की आपूर्ति रोक दी गई है.