Fire in Train at Ghaziabad Railway Station: दिल्ली से सटे गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में आग लगने की वजह से पूरे स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. लोग इधर-उधर भागने लगे. जान बचाने के लिए कुछ लोग डिब्बे में से भी कूदते नजर आए. पूरे प्लेटफॉर्म पर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई. इसके बाद तुरंत दमकल विभाग को घटना की सूचना दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहत की बात ये है कि इस आगजनी की चपेट में कोई भी यात्री नहीं आया और बड़ा हादसा होते-होते बच गया. दरअसल, बुधवार की सुबह ईएमयू ट्रेन 04947 गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर खड़ी थी. तभी अचानक उसके एक कोच में आग लग गई, जिसके बाद ट्रेन में मौजूद यात्री घबरा गए और कोच से कूदने लगे. जानकारी के मुताबिक आग कोच के ऊपरी हिस्से पर लगी थी इस वजह से बड़ा हादसा होने से बच गया.


क्यों लगी आग?
जानकारी के मुताबिक एफओबी पर पेंट का काम चल रहा था और ये ट्रेन काम वाली जगह के ठीक नीचे खड़ी थी. इसी दौरान EMU ट्रेन के कोच पर ड्राइवर केबिन वाले हिस्से में पेंट का डिब्बा गिर गया. इस वजह से ट्रेन की छत में आग लग गई. ड्राइवर के केबिन के ठीक ऊपर आग की लपटों को देखकर लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया.


 



आनन-फानन में रेलवे अधिकारियों ने फायर डिपार्टमेंट को खबर दी और फायर टेंडर ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. आग के बुझने के बाद ईएमयू ट्रेन 04947 को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली के लिए रवाना किया गया.


गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर घटी इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें ट्रेन से आग की लपटें उठती नजर आ रही हैं. कोच जलता नजर आ रहा है. वीडियो को दूसरे प्लेटफॉर्म पर खड़े यात्रियों ने बनाया है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं