नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मंत्रिमंडल में विस्तार और फेरबदल के बाद अब सरकार का फोकस काम पर होगा, जिसकों लेकर आज केंद्रीय मंत्रिमंडल और मंत्रीपरिषद की अलग-अलग बैठक होने की उम्मीद है. बता दें कि बुधवार को 36 नए मंत्रियों ने शपथ लिया था, जबकि 7 राज्य मंत्रियों का प्रमोशन किया गया.


5 बजे कैबिनेट और 7 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्रिमंडल में विस्तार के बाद आज शाम 5 बजे केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हो सकती है. इसके अलावा शाम 7 बजे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मंत्रिपरिषद की बैठक होने की भी उम्मीद है.


VIDEO



राष्ट्रपति ने 43 मंत्रियों को दिलाई शपथ


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में 43 नेतों को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिसमें 36 नए मंत्री शामिल हैं और सात वर्तमान राज्यमंत्रियों को प्रमोट कर मंत्रिमंडल में शामिल किया गया. 15 नेताओं ने कैबिनेट और 28 ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली.


पीएम मोदी ने किया विभागों का बंटवारा


कैबिनेट विस्तार के साथ ही कई मंत्रियों की छुट्टी कर दी गई और कईयों के विभाग भी बदले गए. मनसुख मंडाविया को स्वास्थ्य मंत्रालय के अलावा रसायण व उर्वरक मंत्रालय और किरेन रिजिजू को कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई, जबकि धर्मेंद्र प्रधान को शिक्षा मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया गया है.


लाइव टीवी