Dushyant Chautala Bike Rally Challan: फरीदाबाद पुलिस ने हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला द्वारा चलाई गई मोटरसाइकिल का चालान काटा है. दुष्यंत चौटाला ने 25 अगस्त को एक मोटरसाइकिल रैली के दौरान बिना हेलमेट के बाइक चलाई थी, जिसका वीडियो सार्वजनिक होने के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाइक दुष्यंत चौटाला की नहीं थी


हालांकि, जिस मोटरसाइकिल का चालान काटा गया है, वह दुष्यंत चौटाला की नहीं बल्कि उनके समर्थक रियासत अली के नाम पर पंजीकृत है. अधिकारियों के मुताबिक, रैली के दौरान दुष्यंत चौटाला ने लाल रंग की मोटरसाइकिल चलाई थी. जिसमें उनके साथ पीछे बैठे व्यक्ति ने भी हेलमेट नहीं पहना था. इस पर फरीदाबाद पुलिस ने बिना हेलमेट के वाहन चलाने के लिए दो हजार रुपये का चालान जारी किया है.



फरीदाबाद के गोंछी गांव की घटना


यह घटना फरीदाबाद के गोंछी गांव में हुई. जहां दुष्यंत चौटाला ने एक जनसभा को संबोधित करने से पहले जजपा की मोटरसाइकिल रैली में भाग लिया था. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिन भी मोटरसाइकिलों के नंबर मिले हैं. उन सभी का चालान किया गया है. अब तक 15 चालान किए जा चुके हैं. जिनमें बिना हेलमेट के वाहन चलाने पर एक हजार रुपये और दो लोगों द्वारा बिना हेलमेट सवारी करने पर दो हजार रुपये का चालान काटा गया है.


सड़क सुरक्षा के प्रति गलत संदेश


इस घटना के बाद दुष्यंत चौटाला और जजपा की रैली पर आलोचना भी हो रही है. क्योंकि इस तरह की लापरवाही न केवल कानून का उल्लंघन है बल्कि सड़क सुरक्षा के प्रति भी एक गलत संदेश देती है. पुलिस की इस कार्रवाई से स्पष्ट होता है कि कानून सबके लिए समान है. सुरक्षा नियमों का पालन करना अनिवार्य है, चाहे वह कोई भी हो.