जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों और उनके सहयोगियों पर कार्रवाई जारी है. सुरक्षाबालों ने मध्य कश्मीर में आतंकवादियों के 4 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है और एसआईए ने दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वालों पर छापेमारी की है. वहीं, पूंछ में सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने मंगलवार को दावा किया कि सुरक्षाबालों के साथ मिलकर मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़े 4 आतंकवादियों के सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. एक बयान में पुलिस ने इस बात की जानकारी दी.


गिरफ्तार आतंकियों की पहचान आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े गोंडीपोरा बीरवाह निवासी मुश्ताक अहमद लोन, चेवदारा बीरवाह निवासी अज़हर अहमद मीर, अरवाह बीरवाह निवासी इरफान अहमद सोफी और अरवाह बीरवाह निवासी अबरार अहमद मलिक के रूप में हुई है.


पुलिस के मुताबिक, उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. सभी बरामद सामग्रियों को आगे की जांच के लिए केस रिकार्ड में ले लिया गया है. इस बीच, आतंकवादी समर्थकों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए, राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने इस साल फरवरी में मारे गए कश्मीरी संजय शर्मा (पंडित बैंक गार्ड) की हत्या की जांच के सिलसिले में आज दक्षिण कश्मीर में कई स्थानों पर छापे मारे.


अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा के एटीएम गार्ड संजय शर्मा की हत्या की एफआईआर संख्या 14/2023 के मामले में दक्षिण कश्मीर के शोपियां, कुलगाम अनंतनाग में दर्जनों स्थानों पर छापामारी की गई. अधिकारी ने कहा, ये तलाशी विशेष अदालत द्वारा जारी किए गए तलाशी वारंट के अनुसरण में की जा रही है. शर्मा की हत्या के मामले की जांच शुरू में पुलवामा पुलिस ने की थी और बाद में इसे एसआईए कश्मीर को स्थानांतरित कर दिया गया था.


वहीं, पूंछ में आतंकवाद विरोधी अभियान के दूसरे दिन सेना ने दावा किया कि मंगलवार को पुंछ जिले के सुरनकोट के शिंधरा इलाके में मुठभेड़ में चार अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया है. उन्होंने बताया कि कल सुरक्षाबलों द्वारा विशेष सूचना पर इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई थी. इलाके में तलाशी अभियान अब भी जारी है.