नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के दौरे की इजाजत मिलने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद कहा है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)  का धन्यवाद करते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि उन्हें राज्य के लोगों की चिंता है और वापस आकर वह सुप्रीम कोर्ट के सामने अपनी देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को गुलाम नबी आजाद को जम्मू, अनंतनाग, बारामूला और श्रीनगर जाने और लोगों से बातचीत करने की अनुमति दी है. सुप्रीम कोर्ट ने आजाद को जम्मू-कश्मीर जाने की परमिशन देते हुए कहा कि वह वहां कोई राजनीतिक रैली ना करें. 



जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद ने कहा, ‘मुझे भी चिंता है कि जम्मू-कश्मीर में टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं होनी चाहिए. लेकिन उससे पहले प्राथमिकता यह है कि लोग जिंदा रहने के लिए कमाएं और अपने परिवार को खिलाएं.’


उन्होंने दावा किया, ‘बीजेपी के नेताओं को छोड़कर दूसरे दलों के नेताओं को नजरबंद किया गया. कौन आवाज उठाएगा? इसलिए मैं सुप्रीम कोर्ट की शरण में गया. सरकार इसको लेकर चिंतित नहीं है.’’


उन्होंने कहा, 'मैं पूरे राज्य का दौरा करना चाहता था, लेकिन मुझे कुछ स्थानों पर जाने की अनुमति मिली है. मैं सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करता हूं. जो भी रिपोर्ट लाऊंगा वो न्यायालय के समक्ष रखूंगा.’ आजाद ने यह भी कहा कि उनका किसी राजनैतिक व्यक्ति से मिलने का इरादा नहीं है. 


बता दें सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार को जम्मू एवं कश्मीर में सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. कोर्ट ने साथ ही कहा कि राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर चयनात्मक आधार पर सामान्य स्थिति बहाल की जाए.