Omar Abdullah: उमर अब्दुल्ला ने हाल ही में जम्मू में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वक्त बदलने में देर नहीं लगती. उन्होंने मजाकिया अंदाज में यह भी बताया कि जो लोग पिछले पांच सालों में उनके सलाम का जवाब नहीं देते थे, आज सुबह-शाम सलाम कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब चुनाव शुरू हुए, तो समाज का साथ नहीं मिल रहा था


उमर ने बताया कि जब वह पिछले चुनाव में हार गए थे, तो उन्हें भी यह समझ में नहीं आ रहा था कि आगे क्या होगा. उन्होंने कहा, "इस साल हम चुनाव लड़ते लड़ते थक गए थे. जब चुनाव शुरू हुए, तो समाज का साथ नहीं मिल रहा था. लेकिन अल्लाह की कृपा देखिए, उस वक्त बहुत से लोग, जो सोचते थे कि सब खत्म हो गया, आज मुझे सलाम करते हैं."


पांच सालों में किसी ने एक भी मैसेज नहीं किया कि आप..


उन्होंने यह भी कहा कि, "पांच सालों में किसी ने एक भी मैसेज नहीं किया कि आप ठीक हैं या नहीं. अब मैं सुबह उठता हूं तो ‘Good Morning Sir’ सुनता हूं और रात को ‘Good Night Sir’ कहकर सोने की शुभकामनाएं मिलती हैं."


जम्मू-कश्मीर की आवाम हमारे लिए सबसे पहले है


उमर ने अपने कार्यकर्ताओं को यह भी याद दिलाया कि उन्हें किसी से नफरत करने या बदला लेने की भावना नहीं रखनी चाहिए. उन्होंने कहा, "अगर हमें घमंड आ गया, तो लोग हमें अगली बार सजा भी दे सकते हैं. हमें इस सरकार का गलत इस्तेमाल नहीं करना चाहिए; हम ख़िदमतगार हैं, मालिक नहीं. जम्मू-कश्मीर की आवाम हमारे लिए सबसे पहले है."


सरकार की शक्ति का सही उपयोग करना चाहिए


उमर अब्दुल्ला ने अपने भाषण में यह संदेश दिया कि सरकार की शक्ति का सही उपयोग करना चाहिए और जनता की सेवा को प्राथमिकता देनी चाहिए. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें अतीत की नकारात्मकताओं को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए और अपनी गलतियों से सीख लेकर अपने कर्तव्यों को निभाना चाहिए.