PM Modi: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी के लिए कोच्चि हवाईअड्डे पर मौजूद नहीं रहेंगे. गवर्नर खान ने मीडिया से कहा कि अगर आधिकारिक कार्यक्रम होता तो वो कोच्चि में ही रुक जाते. उन्होंने कहा, चूंकि कोच्चि में कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है, इसलिए मैं लौट रहा हूं. प्रधानमंत्री मोदी दोपहर शहर में आने वाले हैं और शाम 5 बजे वह राज्य की वाणिज्यिक राजधानी में मुख्य सड़क के माध्यम से 1.8 किलोमीटर लंबे रोड शो में हिस्सा लेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शाम 6 बजे उनके राज्य के कई हिस्सों से आए युवाओं की एक सभा को संबोधित करने की उम्मीद है. इस अवसर पर देश के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी के बेटे अनिल एंटनी मौजूद रहेंगे, जिसे भाजपा प्राइज्ड कैच कहती है. इस महीने की शुरूआत में भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार अनिल एंटनी पीएम की सभा में रहेंगे. बैठक के बाद, शाम 7.45 बजे, प्रधानमंत्री विभिन्न गिरिजाघरों के प्रमुखों से मिलेंगे और फिर कोच्चि के एक आलीशान प्राइवेट होटल में विश्राम करेंगे.


मंगलवार को राज्यपाल खान तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी करेंगे. वह मध्य रेलवे स्टेशन पर राज्य के लिए पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने आ रहे हैं. इसके बाद राज्यपाल केंद्रीय स्टेडियम में प्रधानमंत्री से मिलेंगे जहां पीएम मोदी विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. दोपहर 12.40 बजे प्रधानमंत्री मोदी सूरत दौरे पर निकल जाएंगे. 


ये है पीएम मोदी के दौरे का प्लान?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज यानी सोमवार को केरल पहुंचेंगे, जिस दौरान वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा ईसाई समुदाय के वरिष्ठ पादरियों के साथ बैठक करेंगे. मोदी शाम करीब पांच बजे कोच्चि में आईएनएस गरुड़ नौसेना हवाई स्टेशन पहुंचेंगे और वहां से सैक्रेड हार्ट कॉलेज ग्राउंड तक रोड शो करेंगे. प्रधानमंत्री के दौरे के लिए तैयारियों के तहत रोड शो वाले मार्ग पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और शहर में 2,060 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है. कॉलेज ग्राउंड में मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे और ‘युवम 2023’ कार्यक्रम के तौर पर युवाओं से भी बातचीत करेंगे.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|