AAP lost Gujarat Chunav: गुजरात विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही आप के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) भी अपनी सीट नहीं बचा पाए और उन्हें हार बीजेपी उम्मीदवार ने मात दिया. आप ने इसुदान गढ़वी को खंभालिया विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा था और वो शुरू से ही पीछे चल रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम आदमी पार्टी के ये 2 बड़े नेता भी हारे


गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों (Gujarat Assembly Election Result) में इसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) के अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) के अन्य दो बड़े नेताओं को भी हार का सामना करना पड़ा. पाटीदार आंदोलन के प्रमुख चेहरे अल्पेश कथीरिया (Alpesh Kathiriya) और आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया (Gopal Italia) को भी हार मिली है.


आम आदमी पार्टी (AAP) ने पाटीदारों का गढ़ मानी जाने वाली वराछा विधानसभा सीट पाटीदार आंदोलन के प्रमुख चेहरा रहे अल्पेश कथीरिया (Alpesh Kathiriya) को मैदान में उतारा था. वहीं आप ने गोपाल इटालिया (Gopal Italia) को कतरगाम विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था.


गुजरात चुनाव में रिकॉर्ड जीत की ओर बीजेपी


गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) रिकॉर्ड जीत की ओर बढ़ती दिख रही है. पांचवें दौर की मतगणना के बाद बीजेपी विधानसभा की 182 सीटों में से 155 पर बढ़त हासिल कर चुकी है. निर्वाचन आयोग के मुताबिक, कांग्रेस 18 सीटों के साथ दूसरे और आम आदमी पार्टी छह सीटों के साथ तीसरे स्थान पर है. तीन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बढ़त हासिल कर रखी है.
(इनपुट न्यूज एजेंसी भाषा)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.