Police detained 13 people in Vadodara Communal Clash: गुजरात के वडोदरा में बीती रात भगवान गणेश की शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के लोगों के बीच झड़प हो गई. पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि झड़प के दौरान लोगों ने पथराव भी किया. हालांकि, पथराव में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने सोमवार देर रात हुई झड़प के सिलसिले में अब तक 13 लोगों को हिरासत में लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने इन मामलों में दर्ज किया केस


पुलिस ने बताया कि वडोदरा सिटी पुलिस थाने में दोनों समुदाय के लोगों के खिलाफ दंगा करने और गैरकानूनी तरीके से जमा होने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों पर दंगा करने, गैरकानूनी तरीके से जमा होने के आरोप में केस दर्ज किया है. अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा-143 (गैरकानूनी तरीके से जमा होना), 147 (दंगा), 336 (मानव जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालना), 295 (पूजा स्थल को अपवित्र करना) सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई.


शोभायात्रा के दौरान हुई दोनों समुदायों में झड़प


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील वडोदरा के मांडवी इलाके में पानीगेट दरवाजे से रात करीब 11 बजकर 15 मिनट पर शोभायात्रा गुजर रही थी, तभी अचानक किसी मुद्दे पर दोनों समुदाय के लोगों में कहासुनी हो गई और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया. इस दौरान एक मस्जिद के मुख्य द्वार पर लगा शीशा टूट गया.


अफवाहों पर ध्यान ना दें लोग: वडोदरा पुलिस


उन्होंने बताया कि इलाके में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में लगातार गश्त की जा रही है, संयुक्त पुलिस आयुक्त चिराग कोराडिया ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में और शांतिपूर्ण है. अपराध शाखा घटना की जांच कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से किसी भी अफवाह पर ध्यान ना देने की अपील की है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर