चेन्नईः भारत (India) में कई संस्थाएं और लोग हैं, जो लोगों के लिए परोपकारी कार्य करते हैं. इन लोगों की वजह से ही देश में इंसानियत आज भी जिंदा है. ऐसे ही एक शख्स तमिलनाडु (Tamil Nadu) के रहने वाले गुनासेकरन हैं. वह महज 5 रुपये में लोगों को भोजन परोसते हैं.


कमिश्नर वर्ल्ड नाम से होटल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुनासेकरन (Gunasekaran) कल्लाकुरिची जिले के चिन्नासलेम में रहते हैं. वह यहां कमिश्नर वर्ल्ड (Commissioner World) नाम से एक होटल चलाते हैं. हालांकि, यह होटल ही उनकी आमदनी का जरिया है, लेकिन दिन में एक समय वह लोगों के लिए यह कार्य करते हैं.


मां की याद में शुरू किया खिलाना


गुनासेकरन का कहना है कि उनकी मां सरस्वती अम्मल का हाल ही में निधन हो गया था. ऐसे में उन्होंने अपनी मां सरस्वती की याद में लोगों को सस्ता भोजन उपलब्ध कराने के बारे में सोचा. वह हर दोपहर सांभर, कूटू, अप्पलम और रसम सहित लजीज भोजन 5 से 200 लोगों को खिलाते हैं और इसके एवज में महज 5 रुपये लेते हैं.


ये भी पढ़ेंः असम के इस जिले में गुटका-पान मसाला बैन, लगाया गया नाइट कर्फ्यू


रोजाना करीब 300 लोग खाते हैं खाना


यहां हर दिन 200 से 300 लोग खाना खाने आते हैं. इनमें स्कूली बच्चे, आम जनता आदि शामिल होते हैं. ये लोग अपनी भूख को शांत करने के लिए दिन में इस होटल में दोपहर का भोजन करते हैं. गुनासेकरन का कहना है कि जन्म और मृत्यु दो चीजें हैं, जो सभी मनुष्यों के लिए एक समान है.



मेरे बाद बेटी और पोती जारी रखेंगे काम


उनका कहना है कि मरने के बाद कोई भी शख्स अपने साथ कुछ भी नहीं ले जा पाता है, लेकिन जब हम जिंदा हैं, तब तक जनता को कुछ न कुछ देते रहना चाहिए. ऐसे में मैं अपनी मां के बारे में सोचता हूं  और 5 रुपये में जनता को खाना खिलाता हूं. मेरे जाने के बाद मेरी बेटी, पोता और पोती भविष्य में यह काम जारी रखेंगे. 
LIVE TV