गुरुग्राम: हरियाणा (Haryana) में गुरुग्राम के दौलताबाद में बन रहे द्वारका एक्सप्रेस फ्लाईओवर (Dwarka Expressway Flyover) पर निर्माण के दौरान रविवार सुबह 7 बजे फ्लाईओवर के दो हिस्से गिर गए. इस हादसे में तीन मजदूर घायल हो गए हैं. इस बात की खबर जब आसपास के लोगों को पता लगी तो बड़ी संख्या में यहां स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई. फिर पुलिस को सूचना दी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि टेक्निकल टीम ने सैंपल्स लेकर जांच के लिए भिजवा दिए हैं. जिससे इस बात की पुष्टि होगी कि हादसे (Accident) की वजह क्या रही. घायलों को अस्पताल में एडमिट करवाया गया है, वहां उनका इलाज चल रहा है.


ये भी पढ़ें- 'मन की बात' में पीएम मोदी ने याद दिलाया जनता कर्फ्यू, दिया 'दवाई भी कड़ाई भी' का संदेश


29 किलोमीटर है एक्सप्रेसवे की लंबाई


जान लें कि 29 किलोमीटर लंबे गुरुग्राम द्वारका एक्सप्रेसवे (Gurugram Dwarka Expressway) का करीब 50 फीसदी काम पूरा हो चुका है. इसमें से 18.9 किलोमीटर लंबाई हरियाणा और 10.1 किलोमीटर लंबाई दिल्ली की सीमा में है. ये एक्सप्रेसवे खेड़कीदौला टोल प्लाजा के नजदीक से शुरू होकर दिल्ली सीमा में शिव मूर्ति के पास खत्म होगा. इसमें 23 किलोमीटर एलीवेटेड रास्ता और 4 किलोमीटर लंबा टनल बन रहा है. फ्लाईओवर के एलीवेटेड हिस्से में 8 लेन का फ्लाईओवर सिंगल पिलर पर बनाया जा रहा है.


देश का पहला है अर्बन रोड टनल


इस एक्सप्रेसवे की आठ लेन फ्लाईओवर के अलावा 6 लेन की सर्विस लेन भी बनाई जा रही है. दोनों को मिलाकर कुल 14 लेन होंगी. इसके बनने पर गुरुग्राम से दिल्ली का सफर आसान हो जाएगा. दिल्ली जयपुर हाइवे पर ट्रैफिक से राहत मिलेगी.


ये भी पढ़ें- पंजाब में BJP नेता से मारपीट के बाद सांसद सुभाष चंद्रा को मिली धमकी, सामने आया वीडियो


इंटेलीजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम से लैस एक्सप्रेसवे


इसके रास्ते में द्वारका के पास से एयरपोर्ट के लिए 3.6 किलोमीटर लंबाई का 8 लेन का टनल बनाया जाएगा. ये अर्बन रोड टनल भारत में अपनी तरह का पहला होगा. इस एक्सप्रेसवे के निर्माण के रास्ते में आ रहे लगभग 12 हजार पेड़ ट्रांसप्लांट किए गए हैं ताकि पर्यावरण को नुकसान न हो. ये पूरा प्रोजेक्ट इंटेलीजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम से लैस होगा. इस पर फुली ऑटोमेटिक टोल सिस्टम होगा.


LIVE TV