Abhay Nath Yadav Died: ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस (Gyanvapi Case) में मुस्लिम पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभय नाथ यादव (Abhay Nath Yadav) का निधन हो गया है. हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हुई है. वह वाराणसी (Varanasi) के मकबूल आलम रोड स्थित हॉस्पिटल में भर्ती थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बनारस बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता नित्यानंद राय ने बताया कि रविवार देर रात 10:30 बजे के करीब मेजर हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें पहले त्रिमूर्ति हास्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया. परिवार वाले उसके बाद शुभम हास्पिटल भी ले गए जहां कोई एक्टिविटी नहीं हुई. फिर हास्पिटल के डॉक्टर ने मौत की पुष्टि की.


अंजुमन इंतजामिया कमेटी की तरफ से हो रहे थे पेश


बता दें कि श्रृंगार गौरी नियमित दर्शन पूजन मामले में अंजुमन इंतजामिया कमेटी की तरफ से अभय नाथ यादव प्रमुख वकील के तौर पर पेश होते रहे हैं. इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद केस की पोषणीयता पर सुनवाई मामले में भी अभय नाथ यादव ही प्रमुख वकील के तौर पर मुस्लिम पक्ष की ओर से दलील पेश करते रहे हैं. 


श्रृंगार गौरी और ज्ञानवापी केस में सभी पक्ष पोषणीयता के मुद्दे पर बहस पूरी कर चुके हैं. 4 अगस्त को मुस्लिम पक्ष की ओर से प्रत्युत्तर रखा जाना था, जिसमें वकील अभय नाथ यादव की भूमिका अहम होती. ज्ञानवापी केस की बात करें तो सुप्रीम कोर्ट अक्टूबर में सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा था कि अभी मामले की सुनवाई निचली अदालत में चल रही है, इसलिए इसपर हम अभी सुनवाई नहीं करेंगे. जस्टिस चंद्रचूड़, जस्टिस सूर्य़कांत और जस्टिस नरसिम्हा की बेंच इस मामले की सुनवाई कर रही है.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर