नई दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर किए जा रहे एक गलत दावे पर स्पष्टीकरण दिया है. वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा है कि मीडिया के एक हिस्से में ये खबर चलाई जा रही है कि उन्होंने इस मामले में खुद से संज्ञान लिया था. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर हर्ष वर्धन ने लिखा कि 'अपुष्ट दावों के आधार पर पेश की गई ये एक झूठी खबर है. इस मामले से जुड़ी कोई भी बात किसी अन्य अधिकारी से की और न ही ऐसा कोई तथाकथित संज्ञाना लिया था.'



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच एम्स (AIIMS) के फॉरेंसिक विभाग प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा था कि इस मामले को लेकर किसी स्पष्ट नतीजे पर पहुंचना काफी मुश्किल है कि, ये एक सुसाइड केस था या फिर मर्डर. उन्होंने ये भी कहा कि उनकी टीम ने प्राप्त सबूतों के आधार पर बनी अपनी रिपोर्ट सीबीआई (Central Bureau of Investigation) को सौंप दी है.


नई जांच की जरूरत
एम्स फॉरेंसिक हेड ने इस मामले को लेकर एक और विभागीय जांच की जरूरत बताते हुए कहा कि उन्हे लगता है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के इस मामले को लेकर एक और फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए.


मेडिकल बोर्ड का दावा
सोमवार को एम्स ने अपने बयान में कहा था कि Forensic Medicine and Toxicology विभाग प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता द्वारा बनाए गए मेडिकल बोर्ड ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई के अनुरोध पर काम किया था. एजेंसी की तरफ से इस मामले में टीम की राय मांगी गई थी और हमने अपना काम बखूबी पूरा किया.


ये भी पढ़ें- DNA Analysis: खोखली निकली आतंकी की धमकी, Zee News का सिग्नल बंद करने का था दावा


सुशांत की मौत का वो दिन!
गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे. इस मामले में सुशांत के पिता ने पटना में बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सहित कुछ अन्‍य लोगों के खिलाफ एफआइआर (FIR) दर्ज कराई थी. उसके बाद सरकारी एजेंसियों की जांच बॉलीवुड के ड्रग्स लोक की कुंडली खंगालने तक पहुंच चुकी है. 


VIDEO