DNA Analysis: खोखली निकली आतंकी की धमकी, Zee News का सिग्नल बंद करने का था दावा
Advertisement
trendingNow1761195

DNA Analysis: खोखली निकली आतंकी की धमकी, Zee News का सिग्नल बंद करने का था दावा

एक बडे न्यूज़ चैनल की पहुंच और मार मिसाइल से भी ज्यादा होती है. Zee News भारत के ही नहीं दुनिया के सबसे बड़े न्यूज़ चैनलों में गिना जाता है.

DNA Analysis: खोखली निकली आतंकी की धमकी, Zee News का सिग्नल बंद करने का था दावा

नई दिल्ली: एक बडे न्यूज़ चैनल की पहुंच और मार मिसाइल से भी ज्यादा होती है. Zee News भारत के ही नहीं दुनिया के सबसे बड़े न्यूज़ चैनलों में गिना जाता है. इसकी पहुंच दुनिया के 180 देशों तक हैं. इसी वजह से Zee News के चाहने वाले भी बहुत बड़ी संख्या में हैं और Zee News से नफरत करने वालों की संख्या भी बहुत बड़ी है. 

  1. चैनल का सिग्नल बंद कर स्टाफ की हत्या की धमकी
  2. धमकियों से नहीं डरता Zee News
  3. जम्मू कश्मीर में जमीन जेहाद दिखाने पर केरल में हुई थी एफआईआर

चैनल का सिग्नल बंद करने की धमकी
कोई चैनल जितना बड़ा होता है उसके दुश्मन भी उतने ही बड़े होते हैं इसलिए दाऊद जैसे अपराधी से लेकर पाकिस्तान के खूंखार आतंकवादी तक Zee News से बहुत नफरत करते हैं और अक्सर धमकियां देते रहते हैं. Zee News को ऐसी ही एक और धमकी मिली. इस नई धमकी में पाकिस्तान के एक आतंकवादी ने कहा कि मंगलवार रात 12 बजे से Zee News का प्रसारण बंद हो जाएगा. आतंकवादी ने कहा कि वो सैटेलाइट के सिग्नल बंद कर देंगे और कोई चैनल को देख नहीं पाएगा. इस धमकी के बाद पुलिस ने चैनल के आसपास सुरक्षा कड़ी  कर दी. बाद में यह धमकी खोखली सिद्ध हुई. 

धमकियों से नहीं डरता Zee News
धमकियों को अगर TRP का पैमाना मान लिया जाए तो इस मामले में Zee News शुरु से नंबर वन है. पाकिस्तान से आई नई धमकी में Zee News के Sattelite Signals जाम करने और  News Anchor's को अंजाम भुगतने की बात भी कही गई. ये धमकी सिर्फ हमारे लिए नहीं बल्कि 180 देशों में Zee News देखने वाले करोड़ों दर्शकों के लिए भी थी.

जम्मू कश्मीर में जमीन जेहाद दिखाने पर केरल में हुई थी एफआईआर
ये पहली बार नहीं था,जब Zee News एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी को फोन पर सीधे धमकी दी गई हो. Zee News को ऐसी धमकी तब भी मिली थी जब जम्मू-कश्मीर में वर्षों से चल रहे जमीन जिहाद की खबर दिखाई थी. तब केरल में Zee News के खिलाफ FIR की गई. सितंबर 2016 में जब भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाकों में Surgical Strike की थी. उसके बाद हाफिज सईद Zee News की राष्ट्रवादी कवरेज से तिलमिला गया था. तब आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मुखिया हाफिज सईद ने Zee News से बदला लेने की बात कही थी.

मसूद अजहर भी दे चुका है  अंजाम भुगतने की धमकी
हाफिज सईद की ही तरह जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अज़हर भी Zee News को धमकी दे चुका है. वर्ष 2019 में जैश-ए-मोहम्मद की पत्रिका Al Qalam में Zee News के खिलाफ पूरा लेख छपा था. अब पड़ोसी चीन की सरकार भी Zee News की राष्ट्रवादी पत्रकारिता से डरकर उसकी जासूसी कराने लगी है.अंग्रेजी में एक कहावत है जिसमें कहा जाता है A man is known by the company he keeps यानी एक व्यक्ति को इस बात से पहचाना जाता है कि उनके दोस्त कौन हैं और दुश्मन कौन कौन हैं. जो न्यूज़ चैनल बड़ी-बड़ी खबरें दिखाते हैं बड़े बड़े मुद्दे उठाते हैं. उन्हें प्यार भी बड़ा मिलता है और उनके दुश्मन भी बड़े होते हैं . Zee News एक ऐसा ही चैनल है.

दुनिया के कई बुरे लोग करते हैं Zee News से नफरत
कोई न्यूज़ चैनल कैसा काम कर रहा है उसका एक पैमाना होता है TRP.लेकिन दूसरा पैमाना होता है कि दुनिया के कितने सबसे बुरे और ताकतवर लोग उस चैनल से कितनी नफरत करते हैं. इस पैमाने पर Zee News ने बड़ी बड़ी दुश्मनिया मोल ली हुई है . यानी धमकियों के मामले में नंबर वन है. 

नाच गाकर मिली TRP से अच्छी हैं ये धमकियां
जी न्यूज से नफरत करने वालों को समझना चाहिए कि वह दोस्ती भी बढिया तरीके से निभाता है और दुश्मनी से भी घबराता नहीं है. इन धमकियों को वह अपनी पूंजी मानता है और इस मामले में हम बहुत धनी हैं. नाच गाकर, उछल कूद करके और चीख चिल्लाकर हासिल की गई सस्ती TRP से कहीं बेहतर ये धमकियां हैं. पाकिस्तान से मिली इस धमकी पर Zee News गंभीर है. किसी चैनल के Signal बंद करने के किसी खतरे को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news