नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh L. Mandaviya) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सलाह दी कि वे स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अथक प्रयासों पर गर्व महसूस करें, जिन्होंने जुलाई में 13 करोड़ से अधिक वैक्सीन (Corona vaccine) की खुराक दी है. ट्वीट्स कर उन्होंने यह भी कहा कि अगस्त से टीकाकरण अभियान तेज हो जाएगा और इस उपलब्धि के लिए हमें अपने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं पर गर्व महसूस करना चाहिए.


'स्वास्थ्य कर्मियों पर गर्व करना चाहिए'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले रविवार को, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कोविड के टीकों की कथित कमी पर कटाक्ष किया और राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध नहीं कराने के लिए सरकार की खिंचाई की. एक ट्वीट में, उन्होंने कहा, 'जुलाई चला गया और वैक्सीन की कमी दूर नहीं हुई'. इस पर मांडविया ने जवाब दिया, 'भारत ने जुलाई में 13 करोड़ से अधिक टीके लगाए हैं. इस महीने से कोरोना (Corona) के खिलाफ टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाएगी. इस उपलब्धि के लिए हमें अपने स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धि पर गर्व है. आपको भी भारत और स्वास्थ्य कर्मियों पर गर्व करना चाहिए है.'


यह भी पढ़ें: भारतीय सीमा और चीनी PLA ने झड़प से बचने के लिए उठाया ये अहम कदम


'आपके पास परिपक्वता की कमी'


मंडाविया ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा, 'सुना है कि आप (राहुल गांधी) उन 13 करोड़ लोगों में से एक हैं जिन्हें जुलाई में टीका लगाया गया था, लेकिन आपने हमारे वैज्ञानिकों के लिए एक शब्द भी नहीं कहा. टीकाकरण के लिए जनता से अपील नहीं की. इसका मतलब है कि आप उनके नाम पर छोटी राजनीति कर रहे हैं. वास्तव में टीकों की कोई कमी नहीं है, आपके पास परिपक्वता की कमी है.' एक ट्वीट में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत ने कोविड महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान में मील का पत्थर हासिल किया है, जिसने देश भर में 47 करोड़ से अधिक लोगों को सफलतापूर्वक टीका लगाया है.


LIVE TV