नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से की गई टिप्पणी के मामले में दिल्ली की निचली अदालत में आज (शुक्रवार) सुनवाई होगी. दरअसल, शिकायत में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ 2016 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से की गई अपमानजनक टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई है. पिछली सुनवाई में राहुल गांधी की दाखिल शिकायत को कोर्ट ने सांसदों पर मुकदमा चलाने वाली विशेष अदालत में भेज दिया था. जिला न्यायाधीश पूनम ए बंबा ने मामला अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल के समक्ष भेज दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिकायत में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ 2016 में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए राहुल गांधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का पुलिस को निर्देश देने की मांग की गई है. गांधी ने मोदी पर शहीदों के खून और उनके बलिदान को भुनाने का आरोप लगाया था. शिकायतकर्ता ने एक जनसभा में राहुल के दिए गए भाषण का हवाला दिया जहां उन्होंने इस तरह की टिप्पणी की थी.



6 अक्टूबर 2016 को उत्तर प्रदेश में अपनी किसान यात्रा पूरी करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि आप (मोदी) जम्मू कश्मीर में सैनिकों के खून और भारत के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करने वालों के पीछे छिप रहे हैं. आप उनके बलिदानों का दोहन कर रहे हैं, यह बहुत गलत बात है.